• Sat. Sep 28th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

अरविंद केजरीवाल ने CM की कुर्सी छोड़ी, ‘काम’ नहीं; सड़क पर निकल क्या संदेश

Byadmin

Sep 26, 2024


आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भले ही मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन दिल्ली के लिए वह कामकाज करते नजर आए। गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्री आतिशी और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी में एक सड़क का निरीक्षण किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भले ही मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन दिल्ली के लिए कामकाज करते रहेंगे। गुरुवार को उन्होंने इसकी शुरुआत एक सड़क के निरीक्षण से की। सड़क से उन्होंने संभवत: उन्होंने दिल्लीवालों को यह संदेश देने की कोशिश की है कि इस्तीफे के बावजूद वह अपने देखरेख में कामकाज कराते रहेंगे।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में मुख्यमंत्री आतिशी और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि वह दूसरी सड़कों का भी मुआयना करेंगे और दिल्ली के रुके हुए कामकाज को पूरा कराया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि पाइप लाइन बिछाए जाने की वजह से सड़क टूट गई थी और जल्द ही मरम्मत कराया जाएगा। उन्होंने मौके पर मुख्यमंत्री आतिशी और स्थानीय विधायक दिलीप पांडेय से बातचीत की। उनसे कई सवाल जवाब किए। आतिशी और दिलीप पांडेय पार्टी प्रमुख को ब्रीफ करते दिखे।

केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हम देख रहे हैं कि अभी पाइप लाइन डली है, जिसकी वजह से सड़क टूट गई है। यह सड़क काफी इस्तेमाल की जाती है। मैंने आतिशी जी, जो सीएम हैं, उनसे बात की है, इस सड़क को तुरंत रिपेयर कराया जाएगा। और भी जितनी सड़की हैं दिल्ली की उनका भी हम मुआयना करेंगे और उनको भी रिपेयर कराया जाएगा।’ केजरीवाल ने कहा कि वह जेल में भी ऐक्शन मोड में थे। केजरीवाल ने एक भाजपा नेता से कथित बातचीत का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कामकाज को रोकने के लिए ही उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने भले ही मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन दिल्ली के लिए कामकाज करते रहेंगे। गुरुवार को उन्होंने इसकी शुरुआत एक सड़क के निरीक्षण से की। दिल्ली यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री आतिशी और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि वह दूसरी सड़कों का भी मुआयना करेंगे और दिल्ली के रुके हुए कामकाज को पूरा कराया जाएगा।  

केजरीवाल दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में एक सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि पाइप लाइन बिछाए जाने की वजह से सड़क टूट गई थी और जल्द ही मरम्मत कराया जाएगा। उन्होंने मौके पर मुख्यमंत्री आतिशी और स्थानीय विधायक दिलीप पांडेय से बातचीत की। उनसे कई सवाल जवाब किए। आतिशी और दिलीप पांडेय पार्टी प्रमुख को ब्रीफ करते दिखे।

केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली की अन्य सड़कों का भी मुआयना किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हम देख रहे हैं कि अभी पाइप लाइन डली है, जिसकी वजह से सड़क टूट गई है। यह सड़क काफी इस्तेमाल की जाती है। मैंने आतिशी जी, जो सीएम हैं, उनसे बात की है, इस सड़क को तुरंत रिपेयर कराया जाएगा। और भी जितनी सड़की हैं दिल्ली की उनका भी हम मुआयना करेंगे और उनको भी रिपेयर कराया जाएगा।’ केजरीवाल ने कहा कि वह जेल में भी ऐक्शन मोड में थे। केजरीवाल ने एक भाजपा नेता से कथित बातचीत का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कामकाज को रोकने के लिए ही उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

करीब एक दशक तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे केजरीवाल ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह आतिशी ने ली है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देते हुए शर्त लगा दी थी कि वह सीएम दफ्तर नहीं जा सकते हैं। केजरीवाल ने कहा है कि वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता उन्हें ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं देती।

By admin