• Fri. Sep 27th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पूर्व CM जगनमोहन रेड्डी ने रद्द की मंदिर यात्रा, पढ़ें क्यों लिया ये फैसला

Byadmin

Sep 27, 2024


वाईएसआर कांग्रेस (YSRCP) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तिरुपति के प्रतिष्ठित हिंदू मंदिर तिरुमाला की अपनी यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने मंदिर में चल रहे लड्डू विवाद के बीच ये फैसला लिया है। उन पर टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने लड्डूओं में एनिमल फैट इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

पीटीआई, अमरावती। वाईएसआर कांग्रेस (YSRCP) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तिरुपति के प्रतिष्ठित हिंदू मंदिर तिरुमाला की अपनी यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने मंदिर में चल रहे लड्डू विवाद के बीच ये फैसला लिया है।

उन पर टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने लड्डूओं में एनिमल फैट इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। रेड्डी के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की कि पहाड़ी मंदिर की उनकी यात्रा रद्द कर दी गई है, लेकिन उन्होंने इस फैसले के पीछे का कारण तुरंत नहीं बताया, जो उनके मंदिर शहर के लिए प्रस्थान करने से कुछ घंटे पहले आया था।

‘देश में हर कोई मेरे धर्म को जानता है’,

बताया जा रहा है, आंध्र प्रदेश में एनडीए सहयोगियों की मांग के बीच रेड्डी की यात्रा रद्द की गई क्योंकि उन्हें मंदिर में एंटर करने से पहले अपनी आस्था क्या है इसके बारे में बता देना चाहिए। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेड्डी ने कहा कि देश में हर कोई उनके धर्म को जानता है और सीएम बनने से पहले भी वह कई बार तिरुमाला मंदिर जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भले ही वह चार दीवारों के भीतर बाइबिल पढ़ते हैं, लेकिन वह इस्लाम, हिंदू धर्म और सिख धर्म का सम्मान करते हैं।

‘चंद्रबाबू नायडू ने जानबूझकर लड्डू का मुद्दा उठाया’

रेड्डी ने कहा कि टीवी पर दिखाया जा रहा है कि उनके नेताओं को मंदिर जाने से रोकने के लिए तिरूपति में हजारों पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। रेड्डी ने आगे कहा, लड्डू विवाद को लेकर आंध्रप्रदेश  के सीएम चंद्रबाबू नायडू पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, (चंद्रबाबू नायडू) 100 दिन के शासन की विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए चंद्रबाबू नायडू ने लड्डू का मुद्दा उठाया। लड्डू मुद्दे पर अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए वह आस्था घोषणा का मुद्दा लेकर आये। उन्होंने जानबूझ कर लड्डू की गुणवत्ता पर संदेह के बीज बोये।

By admin