• Fri. Sep 27th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

पूर्व नियोजित था शेख हसीना के खिलाफ आंदोलन, मोहम्मद यूनुस का बड़ा खुलासा; मास्टरमाइंड भी बताया

Byadmin

Sep 26, 2024


अंतरिम सरकार के सलाहकार ने कहा कि महफूज आलम ने अपने भाषणों और अपने समर्पण भाव से पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन महफूज आलम के दिमाग की ही उपज थी।

Pramod Praveen लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 26 Sep 2024 01:52 PM
share Share

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि शेख हसीना की सरकार के खिलाफ हुआ देशव्यापी आंदोलन स्वत: नहीं था बल्कि पूर्व नियोजित था। मोहम्मद यूनुस ने इस आंदोलन के मास्टरमाइंड का भी खुलासा किया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा की 79वीं बैठक में भाग लेने गए मोहम्मद यूनुस ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में क्लिंटन ग्लोबल इनिशिएटिव के एक कार्यक्रम में कहा कि शेख हसीना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन का मास्टरमाइंड महफूज आलम था।

कार्यक्रम में महफूज आलम का परिचय कराते हुए मोहम्मद यूनुस ने कहा कि जब आप इनके बारे में जानेंगे और इनके काम करने के तरीके को जानेंगे तो हिल जाएंगे। मोहम्मद यूनुस ने ये भी कहा कि जब आप महफूज आलम को बोलते हुए सुनेंगे तो आप अचरज में पड़ जाएंगे। अंतरिम सरकार के सलाहकार ने कहा कि महफूज आलम ने अपने भाषणों और अपने समर्पण भाव से पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन महफूज आलम के दिमाग की ही उपज थी।

बता दें कि मोहम्मद यूनुस ने महफूज आलम को अपना विशेष सहायक बना रखा है। जब वह आलम की शान में कसीदे पढ़ रहे थे, तब वह उनके साथ वहीं मंच पर बगल में खड़े थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अपने संबोधन और तारीफ के दौरान मोहम्मद यूनुस आलम के कंधे पर हाथ रखे हुए हैं और उसी की तरफ मुखातिब हैं। इस दौरान महफूज आलम मुस्कुरा रहा है। मंच पर मोहम्मद यूनुस महफूज आलम समेत तीन लोगों को बिल क्लिंटन से भी मिलवाते हैं।

इससे आगे मोहम्मद यूनुस ने कहा कि पूरे आंदोलन के पीछे इन्हीं की दिमाग था लेकिन ये इससे बार-बार इनकार करते है। यह इनकी आदत है लेकिन हर प्लानिंग के पीछे इन्हीं का दिमाग था। मोहम्मद यूनुस ने कहा कि आंदोलन अचानक नहीं हुआ था बल्कि इसकी बहुत अच्छे तरीके से प्लानिंग और डिजायनिंग की गई थी। यहां तक कि उसका पैटर्न भी बिल्कुल नया था।

ये भी पढ़े:दुर्गा पूजा का विरोध, बांग्लादेश में हिंदुओं को घमका रहे कट्टरपंथी इस्लामी समूह
ये भी पढ़े:दुर्गा पूजा करना है तो 5 लाख दो, बांग्लादेश में हिंदुओं को धमकियां; मूर्ति तोड़ी
ये भी पढ़े:यूनुस को बाइडेन ने भी लगाया गले, US ने किया बांग्लादेश को फुल सपोर्ट का वादा
ये भी पढ़े:बांग्लादेशी बदमाशों ने सीमा पार कर भारतीय जवान को किया अगवा, BGB पर भड़का BSF

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, मोहम्मद यूनुस ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ वैश्विक नेताओं से बात करते हुए छात्र प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पिछली सरकार की हिंसक कार्रवाइयों की कई सनसनीखेज कहानियां भी साझा कीं और बताया कि कैसे छात्रों ने साहसपूर्वक गोलियों का सामना किया और शेख हसीना सरकार को उखाड़ फेंका। बता दें कि आंदोलन की वजह से शेख हसीना को 5 अगस्त को बांग्लादेश से भागकर भारत आना पड़ा था। तब से वह भारत में ही शरण लिए हुई हैं।

By admin