• Sun. Sep 29th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

14 घंटों में गोलीबारी की तीन वारदातों से दहली दिल्ली, केजरीवाल बोले- जंगलराज

Byadmin

Sep 29, 2024


दिल्ली में शुक्रवार रात से लेकर शनिवार सुबह तक दिल्ली अलग-अलग जगहों पर गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया गया। इस मामले में अब केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

दिल्ली में गोलीबारी की तीन अलग-अलग घटनाओं से एक बार फिर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। पहले नारायणा के कार शोरूम और फिर होटल और मिठाई की दुकान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गई। मकसद किसी को मारना नहीं था बल्कि सिर्फ प्रोटेक्शन मनी मांगना था। अब इस मामले पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने निशाना साधा है। उन्होंने इन घटनाओं के लिए गृह मंत्री अमित शाह को तुरंत सख्त कदम उठाने के लिए कहा है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, दिल्ली में कानून व्यवस्था ख़त्म हो गई है। पूरी तरह से जंगल राज है। देश की राजधानी में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। दिल्ली की कानून व्यवस्था अमित शाह जी के अंडर आती है। उन्हें तुरंत प्रभावी कदम उठाने होंगे।

सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर साधा निशाना

इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, दिल्ली में कानून व्यवस्था की इतनी खराब स्थिति कभी नहीं रही। आज आप किसी भी बिजनेसमैन की पार्टी में जाएं तो पाएंगे कि 100 में से 80 लोग रंगदारी के शिकार हैं। लोग गैंगस्टरों से डरते हैं। दिल्ली के एलजी रोजाना दिल्ली की चुनी हुई सरकार पर बयानबाजी करते हैं। उन्हें कानून व्यवस्था की स्थिति में कोई दिलचस्पी नहीं है। सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा,दिल्ली में 209 पुलिस स्टेशन हैं। एलजी को रोजाना कम से कम 1 स्टेशन का निरीक्षण करना चाहिए। वह ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं? जब पीडब्ल्यूडी या एमसीडी के काम की बात आती है तो वह उन साइटों पर जाते हैं और तस्वीरें खींचते हैं। उनका दावा है कि काम उनके आदेश पर होता है, भले ही यह दिल्ली सरकार का काम हो।

बता दें, शनिवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर इलाके में एक होटल को निशाना बनाया, जबकि बाद में कुछ हमलावरों ने नांगलोई के सुल्तानपुर मोड़ पर एक मिठाई की दुकान पर गोलीबारी की।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, शनिवार सुबह करीब 9:30 बजे दो लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए, जिनका चेहरा ढका हुआ था और उन्होंने ‘रोशन हलवाई’ की दुकान पर तीन-चार गोलियां चलाईं।

अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन दुकान में कुछ कांच टूट गए। पुलिस को संदेह है कि गोलीबारी का संबंध कुछ गैंगस्टरों के रंगदारी मांगने से है।

पुलिस ने बताया कि मिठाई की दुकान पर गोलीबारी के बाद एक पर्चा मिला है, जिसपर गैंगस्टर-‘‘दीपक बॉक्सर भाई, अंकेश लकड़ा भाई और विशाल भाई’’ के नाम लिखे हैं। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर ली गई है और जांच जारी है। इससे पहले, शुक्रवार को देर रात करीब 2:30 बजे दो लोग मोटरसाइकिल पर आए और दक्षिणी दिल्ली में स्थित ‘इम्प्रेस होटल’ के मुख्य प्रवेश द्वार पर पांच से छह गोलियां चलाईं।

पुलिस ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन कुछ शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। घटना के वक्त होटल में कर्मचारी और कुछ मेहमान मौजूद थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार रात पश्चिमी दिल्ली के नारायणा इलाके में पुरानी लग्जरी कार के शोरूम पर तीन लोगों ने गोलीबारी की। इस मामले में भी कोई हताहत नहीं हुआ। सूत्रों ने कहा कि यह हिमांशु भाऊ गिरोह द्वारा जबरन वसूली का प्रयास था। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर ने कार शोरूम के मालिक से रंगदारी के तौर पर पांच करोड़ रुपये की मांग की है। पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने शोरूम के अंदर और बाहर दो दर्जन से अधिक गोलियां चलाईं।

भाषा से इनपुट

By admin