• Fri. Sep 27th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Ind Vs Ban Test Live Score: India Vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Match Scorecard Updates In Hindi – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Sep 27, 2024


12:34 PM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Live Score: लंच ब्रेक होते ही भारी बारिश

बांग्लादेश ने पहले दिन लंच ब्रेक तक दो विकेट गंवाकर 74 रन बना लिए हैं। लंच ब्रेक होते ही कानपुर में भारी बारिश होने लगी। पूरे मैदान को कवर्स से ढक दिया गया है। फिलहाल मोमिनुल हक और नजमुल हुसैन शांतो क्रीज पर हैं और दोनों के बीच अब तक तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी हो चुकी है। मोमिनुल 17 रन और शांतो 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले आकाश दीप ने कहर बरपाते हुए बांग्लादेश को शुरुआती दो झटके दिए। उन्होंने जाकिर हसन (0) और शदमान इस्लाम (24) को पवेलियन भेजा। 

12:09 PM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Live Score: मोमिनुल और शांतो क्रीज पर

मोमिनुल हक और नजमुल शांतो ने बांग्लादेश की पारी संभाली है। दोनों के बीच 30 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है। 29 पर बांग्लादेश को दूसरा झटका लगा था। आकाश दीप ने कप्तान रोहित के तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने के फैसले को सही साबित किया है और दो विकेट झटके हैं। उन्होंने जाकिर हसन और शदमान इस्लाम को आउट किया है। बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट पर 60 रन से ज्यादा हो चुका है।

11:28 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Live Score: बांग्लादेश को दूसरा झटका

आकाश दीप ने अपनी चुस्त गेंदबाजी जारी रखते हुए बांग्लादेश के एक और बल्लेबाज शदमान इस्लाम को पवेलियन लौटा दिया। 29 पर बांग्लादेश को दूसरा झटका लगा। आकाश कप्तान रोहित के तीन तेज गेंदबाज को खिलाने के फैसले को सही साबित कर रहे हैं। फिलहाल मोमिनुल हक और कप्तान नजमुल शांतो क्रीज पर हैं।

11:11 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: बांग्लादेश को पहला झटका

तेज गेंदबाज आकाश दीप ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई है। उन्होंने जाकिर हसन को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। जाकिर 24 गेंद में खाता नहीं खोल सके। यह आकाश का पहला ओवर भी था। फिलहाल मोमिनुल हक और शदमान इस्लाम क्रीज पर हैं। 

11:03 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: बांग्लादेश 21/0

बांग्लादेश ने शुरुआती आधे घंटे में कोई विकेट नहीं गंवाया है। सात ओवर के बाद टीम ने बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। जाकिर खाता नहीं खोल पाए हैं, जबकि शदमान ने 17 रन बना लिए हैं। भारत को विकेट निकालने की जरूरत है।

10:37 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: मैच शुरू

मैच की शुरुआत हो चुकी है। बांग्लादेश के ओपनर्स शदमान इस्लाम और जाकिर हसन क्रीज पर हैं। जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर में बांग्लादेशी बल्लेबाजों को परेशान किया। हालांकि, एक गेंद चौके के लिए गई। ओवरकास्ट कंडीशन होने की वजह से गेंद स्विंग हो रही है। पहला सत्र सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 तक का होगा। इसके बाद लंच दोपहर 12:30 से दोपहर एक बजकर 10 मिनट तक होगा। दूसरा सत्र दोपहर एक बजकर 10 मिनट से लेकर दोपहर तीन बजकर 10 मिनट तक चलेगा। चायकाल दोपहर तीन बजकर 10 मिनट से लेकर साढ़े तीन तक चलेगा। तीसरा सत्र दोपहर साढ़े तीन से लेकर शाम साढ़े पांच तक चलेगा। अतिरिक्त 30 मिनट जोड़े जा सकते हैं।

10:09 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: रोहित का दिलचस्प फैसला

रोहित ने टॉस के दौरान दो दिलचस्प बातें कहीं। पहला यह कि पहले गेंदबाजी करना और फिर उसी प्लेइंग-11 पर टिके रहना। पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही माना जा सकता है क्योंकि पिच थोड़ी नरम दिख रही है और बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। ओवरकास्ट कंडीशन और बारिश के बाद पिच में नमी की वजह से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी। लेकिन भारत को तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलते देखना बहुत दिलचस्प होगा। 

10:07 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बांग्लादेश: शदमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद।

भारत: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

10:01 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: भारत ने जीता टॉस

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। रोहित ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी कुलदीप या अक्षर दोनों में से किसी को मौका नहीं मिला है। भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों- जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज के साथ ही मैदान पर उतरी है। वहीं, अश्विन और जडेजा स्पिनर्स की जिम्मेदारी संभालेंगे। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और नाहिद राणा को बाहर कर, तैजुल इस्लाम और खालिद अहमद को प्लेइंग-11 में जगह मिली है। शांतो ने कहा कि वह पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे और टॉस हारकर उन्हें कुछ ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

09:38 AM, 27-Sep-2024

IND vs BAN Test Live Score: 10 बजे होगा टॉस

कानपुर टेस्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। अंपायर्स के निरीक्षण के बाद सुबह 10 बजे टॉस होगा और साढ़े 10 बजे मैच की शुरुआत होगी। इस बीच खिलाड़ियों का वार्म अप शुरू हो गया है। विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, जसप्रीत बुमराह और बाकी भारतीय खिलाड़ी वार्म अप करते दिखे। कप्तान रोहित शर्मा पिच का निरीक्षण करते दिखे।

By admin