• Sun. Sep 29th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Pm Modi Inaugurate Projects Worth Rs 11 Thousand Crore For Maharashtra Today Know All Updates – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Sep 29, 2024


PM Modi inaugurate projects worth Rs 11 thousand crore for Maharashtra today know all updates

PM Modi
– फोटो : ANI

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र को 11,200 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक पुणे मेट्रो खंड का उद्घाटन भी शामिल हैं। पीएम को इसका उद्घाटन 26 सितंबर को करना था, लेकिन बारिश के कारण उनका पुणे दौरा रद्द हो गया था। 

Trending Videos

 

जानकारी के मुताबिक, पीएम ने रविवार दोपहर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। पुणे मेट्रो खंड के उद्घाटन के साथ ही पुणे मेट्रो रेल परियोजना (चरण-1) पूरा हो गया। जिला न्यायालय से स्वर्गेट के बीच भूमिगत खंड की लागत लगभग 1,810 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री ने स्वर्गेट से कटराज एक्सटेंशन की आधारशिला भी रखी। इस पर करीब 2,955 करोड़ रुपये की लागत आने वाली है।

इसके अलावा उन्होंने भारत सरकार के राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम के तहत 7,855 एकड़ क्षेत्र को कवर करने वाली एक परिवर्तनकारी परियोजना, बिडकिन औद्योगिक क्षेत्र को राष्ट्र को समर्पित किया। दिल्ली-मुंबई औद्योगिक गलियारे के तहत विकसित परियोजना मराठवाड़ा क्षेत्र में एक जीवंत आर्थिक केंद्र के रूप में अपार संभावनाएं रखती है।

प्रधानमंत्री ने सोलापुर हवाईअड्डे का भी उद्घाटन किया, जिससे कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा और सोलापुर पर्यटकों, व्यापारिक गतिविधियों के लिए आने वाले यात्रियों और निवेशकों के लिए अधिक सुलभ हो जाएगा। वहीं, पीएम मोदी ने भिडेवाड़ा में क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले के पहले बालिका विद्यालय के स्मारक की आधारशिला भी रखी।



By admin