• Fri. Sep 27th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Software Engineer Suicide,पापा वो मुझे पीट रहा है… पति की मारपीट से तंग आकर 30 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर 7वीं मंजिल से कूदी, मौत – gurugram dowry case 30 year old female software engineer commit suicide jumping from 7th floor

Byadmin

Sep 26, 2024


गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक 30 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने 7वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। कीर्ति नाम की यह महिला सेक्टर 92 की आलीशान सोसायटी, अंसार हाइट्स में रहती थी। सोमवार को हुई इस घटना के बाद कीर्ति के पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। कीर्ति के पिता जगदीश सिंह ने यह शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।कीर्ति नोएडा की आईटी कंपनी क्वालिटेस्ट में काम करती थी। 2018 में उसकी शादी योगेंद्र (35 वर्ष) से हुई थी, जो फरुखनगर की एक कंपनी में मेकेनिकल इंजीनियर हैं। पुलिस ने बताया कि यह दंपति दो हफ़्ते पहले ही अंसार हाइट्स में किराये के एक फ्लैट में शिफ्ट हुआ था। कीर्ति और योगेंद्र का परिवार मथुरा का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, कीर्ति ने सोमवार दोपहर करीब 1 बजे फ्लैट से छलांग लगा दी।

दहेज की करते थे मांग

सेक्टर 10 पुलिस स्टेशन के एएसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उसे आनन-फानन में आरवी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कीर्ति के पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने शादी के समय दंपति को एक बलेनो कार, गहने और अन्य घरेलू सामान उपहार में दिए थे। रिटायर्ड फौजी जगदीश ने कहा कि शादी के छह महीने बाद, योगेंद्र और उसके माता-पिता दहेज की मांग करने लगे। मैं समय-समय पर उनकी मांगें पूरी करता रहा। योगेंद्र अक्सर शराब पीकर मेरी बेटी को प्रताड़ित करता था।

मृतका के पिता ने लगाए ये आरोप

उन्होंने कहा कि 21 सितंबर को, मेरी बेटी ने मुझे फोन करके बताया कि योगेंद्र ने दहेज और बच्चे न होने की वजह से अपने माता-पिता और बहन के उकसाने पर उसके साथ मारपीट की है। उनकी शिकायत के आधार पर, पुलिस ने योगेंद्र, उसके माता-पिता दिलीप और शारदा और बहन डॉली के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 3(5) (समान मंशा) और 80 (दहेज हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है।

By admin