• Tue. Oct 1st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

‘ईरान के लोग जल्द होंगे आजाद, साथ खड़ा है इजरायल,’ बेंजामिन नेतन्याहू का सीधा संदेश

Byadmin

Oct 1, 2024


इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को ईरानियों के नाम एक संदेश जारी किया है। इजरायली पीएम ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि हमारा देश इजरायल सभी ईरानी नागरिकों  के साथ खड़ा हुआ है,  आज जिस सरकार के वो लोग अधीन है इजरायल जल्दी ही उनको उस कैद से आजाद कराएगा। सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने कहा कि ईरान के लोगों को पता होना चाहिए कि इज़राइल आपके साथ खड़ा है।

 उन्होंने कहा कि हर दिन, आप एक ऐसे शासन को देखते हैं जो आपको अपनी कट्टरता के अधीन रखता है, लेबनान की रक्षा और गाजा की रक्षा के बारे में उग्र भाषण देता है और फिर हर दिन वह शासन हमारे क्षेत्र  ( मिडिल-ईस्ट) को अंधेरे में और गहरे युद्ध में डुबा देता है।

इजरायली पीएम ने ईरानी सरकार कचेतावनी देते हुए कहा कि मिडिल-ईस्ट में हमारी पहुंच से दूर कोई जगह नहीं है। हमारी सेना ने ईरान की सरकार समर्थित हिजबुल्लाह पर हमले शुरू कर दिए हैं। लेकिन हमारी ईरान की आम जनता से कोई दुश्मनी नहीं है। उन्होंने कहा कि आपकी सोच से भी जल्दी वह दिन आएगा जब आखिरकार ईरान आजाद होगा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वह दिन जल्दी आएगा।

इससे पहले, अपने संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए संबोधन में नेतन्याहू ने ईरान को धमकी देते हुए कहा था कि तेहरान के तानाशाहों को में कह देना चाहता हूं कि ईरान में कोई ऐसी जगह नहीं है जहां पर हमारी पहुंच ना हो। अगर ईरान की तरफ से हम पर किसी भी तरह का हमला हुआ तो उसका पलटवार ऐसा होगा कि दुनिया देखेगी। इजरायल ने हाल ही में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के ऊपर हवाई हमलें कर चीफ हसन नसरल्लाह को भी मौत के घाट उतार दिया। नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई ने पूरी इस्लामिक दुनिया को इजरायल के खिलाफ चल रही लड़ाई में हिजबुल्लाह का साथ देने के लिए कहा। हालांकि न्यूज रिपोर्टों के मुताबिक खामनेई को इजरायली हमले के डर से सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है।

By admin