• Mon. Oct 7th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

कमला हैरिस ने जो बाइडन को कर दिया साइडलाइन? चुनावी कैंपेन से बाहर महसूस कर रहे राष्ट्रपति

Byadmin

Oct 7, 2024


5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 से पहले सत्ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी के अंदर कलह की खबरें आई है। खुद राष्ट्रपति जो बाइडन इस बात से नाराज बताए जा रहे हैं कि उन्हें ज्यादा तवज्जों नहीं दी जा रही है। इन चुनावों में जो बाइडन ने अपना नाम वापस लेने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया है। भारतीय मूल की कमला हैरिस का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से है।

NBC न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडन इस बात से नाराज हैं कि वह अब राष्ट्रीय चर्चा का हिस्सा नहीं हैं, जबकि उन्होंने अमेरिकी राजनीति में दशकों बिताए हैं। NBC न्यूज से जुड़े छह लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बाइडन राजनीतिक चर्चाओं में अपनी उपस्थिति की कमी से निराश हैं, जो अब मुख्य रूप से कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के इर्द-गिर्द घूमती है।

इन लोगों ने यह भी बताया कि बाइडन विशेष रूप से इस बात से नाराज हैं कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, जिन्हें उन्होंने खुद डेमोक्रेटिक टिकट पर अपनी जगह लेने के लिए चुना था, वह अपने भाषणों में उनका जिक्र नहीं कर रही हैं। खासकर जब कमला हैरिस अर्थव्यवस्था के बारे में बात करती हैं तो बाइडन का जिक्र नहीं करती हैं।

बाइडन का मानना है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था सही दिशा में है और इसमें उनके नीतिगत प्रयासों की अहम भूमिका रही है, लेकिन उन्हें इसका श्रेय नहीं मिल रहा है। इस रिपोर्ट के बाद बाइडन समर्थकों में भी चिंता बढ़ी है कि पार्टी के भीतर आंतरिक कलह से 2024 का चुनावी अभियान प्रभावित हो सकता है। कमला हैरिस की ओर से फिलहाल इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बाइडन की उम्र से जुड़ी चिंताओं के कारण संदेह किया जा रहा था, इसलिए वह जुलाई में अपने प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ खराब बहस के बाद राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए।

By admin