• Sat. Oct 26th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

‘कोल्डप्ले’, ‘दिलजीत दोसांझ’ के कॉन्सर्ट के टिकटों की बिक्री में धांधली, 5 राज्यों में ED ने की छापेमारी

Byadmin

Oct 26, 2024


ईडी ने पांच शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। ED ने कोल्डप्ले और दिलजीत दोसांझ की दिल-लुमिनाती कॉन्‍सर्ट के टिकटों की अवैध बिक्री मामले में पांच राज्य दिल्ली जयपुर मुंबई बेंगलुरु और चंडीगढ़ में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है।

बुक माय शो और जोमैटो लाइव के बारे में बताया गया कि उन्होंने कुछ ही मिनटों में दोनों कॉन्सर्ट के टिकट बेच दिए जिससे टिकटों की कथित कालाबाजारी हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाबी पॉप सिंगर दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट 26 और 27 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होना था। इसके मद्देनजर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांच शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। ED ने ‘कोल्डप्ले’ और दिलजीत दोसांझ की ‘दिल-लुमिनाती’ कॉन्‍सर्ट के टिकटों की अवैध बिक्री मामले में पांच राज्य दिल्ली, जयपुर, मुंबई, बेंगलुरु और चंडीगढ़ में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है।

शो के टिकटिंग पार्टनर्स बुक माय शो और जोमैटो लाइव के बारे में बताया गया कि उन्होंने कुछ ही मिनटों में दोनों कॉन्सर्ट के टिकट बेच दिए, जिससे टिकटों की कथित कालाबाजारी हुई। नकली टिकट बिक्री और अत्यधिक कीमतों पर टिकटों की सेल के माध्यम से धोखाधड़ी की कई शिकायतें भी प्राप्त हुईं। इस संबंध में कई राज्यों में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं।

दिलजीत दोसांझ के शो  के बेचे गए फर्जी टिकट

बुक माय शो ने भी कई संदिग्धों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच शुरू की और 25 अक्टूबर को पांच शहरों में 13 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, लैपटॉप और सिम कार्ड जैसी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। जांच में यह भी पाया गया कि इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम का इस्तेमाल करके नकली टिकट बेचे जा रहे थे।

‘बुक माई शो’ और ‘जोमैटो लाइव’ पर आए कई लोग

कोल्डप्ले के ‘म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर’ और दिलजीत दोसांझ की ‘दिल-लुमिनाती’ म्‍यूजिक कॉन्‍सर्ट को लेकर देश के संगीत प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। यही कारण है कि ‘बुक माई शो’ और ‘जोमैटो लाइव’ जैसे आधिकारिक प्लेटफॉर्म पर इन शोज के टिकटों की बिक्री के लिए लाखों लोग आए।इस मामले में टिकटों की कालाबाजारी भी शुरू हुई। इसी कड़ी में फर्जी टिकटों की बिक्री के जरिए भी लोगों को ठगे जाने की बात सामने आई।

अवैध टिकट बिक्री मामले में ED की छापेमारी

इसमें कहा गया है कि तलाशी का उद्देश्य टिकटों की अवैध बिक्री, इन घोटालों का समर्थन करने वाले वित्तीय नेटवर्क की जांच करना और ऐसी अवैध गतिविधियों से उत्पन्न अपराध की आय का पता लगाना था।कोल्डप्ले कॉन्सर्ट 18,19 और 21 जनवरी, 2025 को मुंबई में आयोजित होने वाला है। इस बीच, दिलजीत दोसांझ का दिललुमिनाती भारत दौरा 26 और 27 अक्टूबर को दिल्ली से शुरू होगा। इसके बाद वह जयपुर सहित विभिन्न शहरों में अपना दौरा करेंगे। 29 दिसंबर को गुवाहाटी में समापन से पहले 2 नवंबर को हैदराबाद, 15 नवंबर को अहमदाबाद, 17 नवंबर को अहमदाबाद और 22 नवंबर को लखनऊ में समापन होगा।
यह भी पढ़ें: Diljit Dosanjh की मैनेजर ने डांसर्स को पैसे न देने वाले आरोपों को किया खारिज, बताई सच्चाई

By admin