• Tue. Oct 1st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

खुश खबर: PM मोदी की यात्रा के बाद अमेरिका ने खोल दिया Visa पिटारा, भारतीयों को मिलेंगे ढाई लाख नए स्लॉट – america opens new 250000 visa slots for indians days after pm modi us visit

Byadmin

Oct 1, 2024


US Visa For Indians: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएस दौरे के कुछ ही दिनों बाद अमेरिका ने नए वीजा स्लॉट के रूप में उन भारतीयों के लिए बड़ा तोहफा दिया है जो इन्हें पाने की चाह रखते हैं। अमेरिकी मिशन ने भारत में 250,000 नए वीजा अपॉइंटमेंट स्लॉट खोलने की घोषणा की है।भारतीय समयानुसार सोमवार (30 सितंबर) को भारत में अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में कहा कि अमेरिका ने पर्यटकों, कुशल श्रमिकों और छात्रों समेत भारतीय यात्रियों के लिए अतिरिक्त ढाई लाख वीजा अपॉइंटमेंट स्लॉट खोले हैं।

नए वीजा स्लॉट को लेकर अमेरिकी दूतावास ने क्या कहा?

भारत में अमेरिकी दूतावास की ओर से साझा की गई एक पोस्ट में लिखा गया, ”नए स्लॉट से सैकड़ों हजारों भारतीय आवेदकों को समय पर इंटरव्यू में मदद मिलेगी, जिससे यात्रा की सुविधा होगी जो लोगों के बीच संबंधों की रीढ़ है जो अमेरिका-भारत संबंधों को रेखांकित करती है। भारत में अमेरिकी मिशन ने लगातार दूसरे साल एक मिलियन (10 लाख) गैर-आप्रवासी वीजा आवेदनों को पार कर लिया है। अब हम परिवारों को एक साथ लाने, व्यवसायों को जोड़ने और पर्यटन को सुविधाजनक बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

इसमें कहा गया, ”2024 तक 1.2 मिलियन से ज्यादा भारतीय अमेरिका की यात्रा कर चुके हैं, जोकि 2023 की इसी अवधि की तुलना में 35 फीसद ज्यादा है। कम से कम छह मिलियन भारतीयों के पास पहले से ही अमेरिका की यात्रा के लिए गैर-आप्रवासी वीजा हैं और प्रत्येक दिन अमेरिकी मिशन हजारों और वीजा जारी करता है।

By admin