• Sun. Oct 6th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

ड्रग तस्करी के ‘किंगपिन’ पर राजनीति तेज, अब कांग्रेस ने बताया बीजेपी नेताओं के साथ संबंध

Byadmin

Oct 6, 2024


दिल्ली में पकड़े गए 5600 करोड़ रुपये की ड्रग्स के मामले में ‘किंगपिन’ को लेकर राजनीति तेज हो गई है। पहले भाजपा ने ड्रग तस्करी के ‘किंगपिन’ का संबंध कांग्रेस नेताओं के साथ जोड़ा था, अब कांग्रेस ने उसका संबंध भाजपा नेताओं के साथ बताया है।

दिल्ली में पकड़े गए 5600 करोड़ रुपये की ड्रग्स के मामले में ‘किंगपिन’ को लेकर राजनीति तेज हो गई है। पहले भाजपा ने ड्रग तस्करी के ‘किंगपिन’ का संबंध कांग्रेस नेताओं के साथ जोड़ा था, अब कांग्रेस ने उसका संबंध भाजपा नेताओं के साथ बताया है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को दिल्ली में 5600 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं की जब्ती के मामले में गिरफ्तार कथित ‘किंगपिन’ की भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं। कांग्रेस ने ऐसा कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दावे पर पलटवार किया, जिन्होंने दावा किया था कि ड्रग्स तस्करी का ‘किंगपिन’ एक कांग्रेस नेता है।

ड्रग भंडाफोड़ के मुख्य आरोपी तुषार गोयल की भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें पोस्ट करते हुए कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि देश के शीर्ष मंत्री खुद को तीसरे दर्जे का झूठा कैसे बना सकते हैं? खेड़ा ने शाह की टिप्पणी पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए कहा कि क्या वह बताएंगे कि इस ड्रग तस्कर का बीजेपी नेताओं से क्या कनेक्शन है?

खेड़ा की यह टिप्पणी तब आई है जब शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर भारत में 5600 करोड़ रुपये के ड्रग घोटाले में एक प्रमुख कांग्रेस नेता की संलिप्तता बेहद खतरनाक और शर्मनाक है। शाह ने यह भी कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान नशे के कारण पंजाब, हरियाणा और पूरे उत्तर भारत के युवाओं की दुर्दशा सभी ने देखी है।

मंत्री ने एक्स पर हिंदी में लिखा कि एक ओर जहां मोदी सरकार ‘नशा-मुक्त भारत’ के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है, वहीं उत्तर भारत से जब्त की गई 5600 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं की खेप में एक प्रमुख कांग्रेस नेता की संलिप्तता बेहद खतरनाक और शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि जहां मोदी सरकार युवाओं को खेल, शिक्षा और नवाचार की ओर ले जा रही है, वहीं कांग्रेस उन्हें नशे की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है।

दिल्ली पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5620 करोड़ रुपये है।

भाजपा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि ड्रग्स की जब्ती के मामले में गिरफ्तार किया गया सरगना तुषार गोयल दिल्ली युवा कांग्रेस के आरटीआई सेल का अध्यक्ष है। हालांकि कांग्रेस ने इस दावे को निराधार बताया है।

भारतीय युवा कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि भाजपा प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी द्वारा विपक्षी दल पर ड्रग डीलरों के साथ संबंध रखने का आरोप लगाने के तुरंत बाद गोयल को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 17 अक्टूबर 2022 को संगठन से निष्कासित कर दिया गया था।

By admin