• Fri. Oct 11th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

देखता हूं कब तक खड़े रहोगे, 6 महीना या 1 साल! आधी रात JP एनआईसी पहुंचे अखिलेश यादव ने दिखाए तेवर – lucknow news akhilesh yadav reached at jp nic during midnight

Byadmin

Oct 11, 2024


लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार आधी रात गोमती नगर में जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) पहुंचे। उन्‍होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर आरोप लगाया कि उसने प्रवेश रोकने के लिए मुख्य द्वार को टिन की चादरों से ढक दिया है। शुक्रवार यानी आज समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती है। अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा यह जेपी एनआईसी समाजवादियों का संग्रहालय है। यहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा है और इसके अंदर ऐसी चीजें हैं जिनसे हम समाजवाद को समझ सकते हैं। ये टिन की चादरें लगाकर सरकार क्या छिपा रही है? क्या ऐसी संभावना है कि वे इसे बेचने की तैयारी कर रहे हैं या किसी को देना चाहते हैं?

इस दौरान गेट पर मौजूद एसएचओ से अखिलेश यादव ने कहा- ‘देखता हूं कि कब तक खड़े रहोगे आप। छह महीना या एक साल।’ इसके बाद अखिलेश यादव मुस्‍कुराते हुए कार में बैठकर वहां से चले गए। आपको बता दें कि पिछले साल अखिलेश यादव जेपी एनआईसी गेट फांदकर परिसर में स्थित जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करना पड़ा था।

टिन की चादरों पर सपा जिंदाबाद लिखने को कहा

गुरुवार रात अखिलेश यादव जेपी एनआईसी के गेट पर अपने काफिले के साथ पहुंचे। उन्‍होंने यहां एक चित्रकार से टिन की चादरों पर समाजवादी पार्टी जिंदाबाद लिखने को कहा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को आएंगे, यादव ने कहा, हम आगे कार्यक्रम तय करेंगे। वे इसे कब तक टिन की चादरों के पीछे रखेंगे। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, यह है भाजपा राज में आजादी का दिखावटी अमृतकाल, श्रद्धांजलि न दे पाए जनता इसलिए उठा दी गयी दीवार। उन्होंने कहा, भाजपा ने जो रास्ता बंद किया है, वह उनकी बंद सोच का प्रतीक है।

‘भाजपा जेपी के प्रति दुर्भावना रखती है’

अखिलेश यादव ने लिखा है, ‘भाजपा जय प्रकाश नारायण जी जैसे हर उस स्वतंत्रता सेनानी के लिए अपने मन में दुर्भावना और दुराव रखती है, जिसने भी देश की आजादी में भाग लिया था। ये देश की आजादी में भाग न लेने वाले भाजपाइयों के संगी-साथियों के अंदर का अपराध बोध है, जो उन्हें क्रांतिकारियों की जयंती तक पर लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित नहीं करने देता है।’ इससे पहले दिन में, सपा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें कुछ श्रमिक जेपीएनआईसी के मुख्य द्वार के सामने टिन की चादरें लगाते नजर आ रहे हैं और पार्टी ने इस कदम की निंदा की।

2016 में अखिलेश ने किया था उद्घाटन

गौरतलब है कि जेपी एनआईसी का उद्घाटन अखिलेश यादव ने 2016 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान किया था। हालांकि, 2017 में राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद इमारत का काम बंद हो गया। इस केंद्र में जयप्रकाश नारायण व्याख्या केंद्र (संग्रहालय) के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी हैं।

By admin