• Sat. Oct 5th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

पाकिस्तानी हिंदू के सामने जाकिर नाइक की बोलती बंद, गीता का उपदेश सुन झांकने लगा बगलें

Byadmin

Oct 5, 2024


पाकिस्तानी दौरे पर पहुंचे विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को वहां भी गीता का उपदेश सुनने को मिल गया। हमेशा हिन्दू धर्म के खिलाफ जहर उगलने वाले जाकिर नाइक के सामने पाकिस्तान के हिंदू विद्वान प्रोफेसर मनोज चौहान ने उन्हीं की मौजूदगी में मंत्र के साथ अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि सनातन दुनिया का सबसे पुराना धर्म हैं। चौहान ने गीता में भगवान कृष्ण के उपदेश की बात करते हुए कहा कि गीता में इंसान के निष्काम कर्म की बात कही गई है। मनोज चौहान ने मंत्र के बाद कहा कि मैं हमेशा भगवान से प्रार्थना करता हूं कि पाकिस्तान हमेशा खुशहाल रहे।

मनोज चौहान ने जाकिर नाइक से अपना सवाल पूछते हुए कहा कि गीता में भगवान कहते हैं कि समाज ही इंसान की कर्मस्थली है और इंसान को समाज की भलाई के लिए ही काम करना चाहिए। चौहान ने कहा कि इस वक्त धर्म के नाम पर गरीबों और मासूमों का खून बहाया जा रहा है, इससे धर्म तो बदनाम होता ही है विश्वभर में उसे लेकर एक डर भी फैलता है। तो आखिर जो धर्म और संगठन धर्म के नाम पर डर और आतंक फैलाने की कोशिश करते हैं उन्हें रोकने के लिए क्या करना चाहिए?

ये भी पढ़े:‘शादी के योग्य’: अनाथों को बेटियां कहने पर गुस्साया नाइक, कहा- यह तो गैर-महरम

मनोज के इस सवाल पर कट्टरपंथ की बातें करने वाला जाकिर नाइक भी इंसानियत की बातें करने लगा। उसने कहा कि दुनिया में हर जगह लोग धर्म को आतंक से जोड़कर देखने में लगे हुए हैं। हमें कुरान में लिखी बातों पर जोर देना चाहिए, यह बातें सभी धर्मों में एक जैसी हैं हमें इन पर ही ध्यान देना चाहिए। हालांकि मनोज चौहान के सवाल की हमें कट्टरता को रोकने के लिए क्या करना चाहिए इस सवाल पर जाकिर नाइक ने कोई खास जवाब नहीं दिया।

भारत के भगोड़े का पाकिस्तान में रेड कार्पेट वेलकम

इससे पहले पाकिस्तान पहुंचे जाकिर नाइक ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की, जिन्होंने जाकिर की तारीफ करते हुए कहा कि इन्होंने दुनिया में इस्लामिक ज्ञान को बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके बाद जाकिर नाइक ने उपप्रधानमंत्री इशाक डार से भी मुलाकात की। जाकिर नाइक इस समय पाकिस्तान में किसी सेलिब्रिटी की तरह घूम रहा है। भारत सरकार ने भगोड़े जाकिर नाइक के पाकिस्तान में रेड कार्पेट वेलकम पर कहा कि हमारे लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि पाकिस्तान ने जाकिर नाइक का स्वागत किया।

पाकिस्तान में जाकिर ने अनाथ लड़कियों का कहा गैर-मरहम, विवाद

पाकिस्तान में पहुंचे जाकिर नाइक का विवादों ने भी पीछा नहीं छोड़ा। दरअसल, एक अनाथ लड़कियों के कार्यक्रम एंकर का लड़कियों को बेटियां कहना नाइक को पसंद नहीं आया, जिसके बाद वह मंच छोड़कर चला गया। बाद में जब उससे यह पूछा गया कि आखिर वह मंच छोड़कर नीचे क्यों गए तो उन्होंने बताया कि लड़कियां गैर महरम होती थी। इस कारण इनको बेटियां नहीं कहा जा सकता। इस्लामिक शब्दावली में गैरमहरम का मतलब कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो खून का नजदीकी नहीं होता है, अंजान होता है या जिसके बारे में कोई जानकारी ना हो। ऐसे में ऐसे व्यक्तियों से या ऐसी लड़कियों से शादी की जा सकती है।

जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया में रह रहा है। भारत में इसके खिलाफ एनआईए ने कई केस दर्ज किए हुए हैं। भारत सरकार लगातार मलेशिया से जाकिर के प्रत्यर्पण के लिए कह चुकी है लेकिन अभी तक यह संभव नहीं हो पाया है।

By admin