• Wed. Oct 2nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

‘बापू का जीवन लोगों के लिए प्रेरणास्रोत’ महात्मा गांधी की जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल समेत कई नेता पहुंचे राजघाट

Byadmin

Oct 2, 2024


Mahatma Gandhi Jayanti प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महात्मा गांधी का योगदान कभी नहीं भूला जा सकता। पीएम ने कहा पूज्य बापू का जीवन और सत्य सद्भाव और समानता पर आधारित आदर्श हमेशा देश के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे।

एजेंसी, नई दिल्ली। महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने राजघाट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महात्मा गांधी का योगदान कभी नहीं भूला जा सकता। 

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी राजघाट पर महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बापू का जीवन लोगों के लिए प्रेरणास्रोत

एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा,  

पूज्य बापू का जीवन और सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित आदर्श हमेशा देश के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों का दृढ़ता से पालन किया और दुनिया भर के राजनेताओं और कार्यकर्ताओं की पीढ़ियों को प्रेरित किया।

लाल बहादुर शास्त्री को भी दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी, जिनका जन्म भी इसी दिन हुआ था। मोदी ने शास्त्री के बारे में कहा कि उन्होंने अपना जीवन देश के सैनिकों, किसानों और गौरव के लिए समर्पित कर दिया, जिन्होंने “जय जवान, जय किसान” का नारा दिया और उनकी सादगी और ईमानदारी ने उन्हें व्यापक सम्मान दिलाया।

राहुल गांधी ने भी दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 



By admin