• Tue. Oct 22nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

बेंगलुरु में भारी बारिश का कहर, निर्माणाधीन इमारत गिरी; कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका

Byadmin

Oct 22, 2024


एएनआई, नई दिल्ली। भारी बारिश के बीच बेंगलुरु में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई है। मलबे के नीचे कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। यह घटना बेंगलुरु पूर्व के होरमावु अगरा इलाके में हुई और मजदूरों की तलाश के लिए आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंच गई हैं। 

अग्निशमन और आपातकालीन विभाग की दो बचाव वैन को बचाव कार्य में लगाया गया है। अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि यह घटना ऐसे समय हुई जब शहर में भारी बारिश हो रही है।

मलबे के नीचे आए कई लोग

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “इमारत के अंदर 17 लोगों के फंसे होने की आशंका है और अन्य एजेंसियों की मदद से समन्वित प्रयास में बचाव अभियान चलाया जा रहा है।” वहीं अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, पूरी इमारत ढह गई जिसके बाद लोग नीचे फंस गए।

बेंगलुरु में पिछले तीन दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। ऐसे में कई इलाकों में बाढ़ आ जाने के कारण मंगलवार को राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की पांच टीम और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ)  को शहर में फंसे लोगों को निकालने के लिए तैनात किया गया है।

बचावकर्मियों ने नौका की मदद से लोगों को निकाला बाहर

इस बीच उत्तर बेंगलुरु को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है क्योंकि यलहंका में और आसपास के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। यलहंका के केंद्रीय विहार में कमर तक पूरा पानी भरा हुआ है। बता दें कि मदद के लिए बचावकर्मियों जुटे हैं, बचावकर्मियों ने लोगों को नौका की मदद से बाहर निकाला।

जगह-जगह पर हुआ जलजमाव

जलजमाव के कारण उत्तर बेंगलुरु में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ऐसे में लोग कम ही घर से बाहर निकल रहे हैं, कई यात्रियों की उड़ान, ट्रेन और बसें छूट गईं। जलजमाव वाले इलाकों में बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

अब कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम?

वहीं आज, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 22 अक्टूबर को और अधिक तूफान आने की भविष्यवाणी की है और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

आईएमडी के मुताबिक, बेंगलुरु में आज बादल छाए रहने की उम्मीद है, शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। शहर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Karnataka-Tamil Nadu Rains: कर्नाटक और तमिलनाडु में बारिश से तबाही, सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश; NDRF तैनात

By admin