• Tue. Oct 8th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

बॉयकाट मालदीव ट्रेंड से परेशान मोहम्मद मुइज्जू! दिल्ली में भारत के लोगों से कर दी बड़ी मांग

Byadmin

Oct 8, 2024


मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मोहम्मद मुइज्जू से मुलाकात की। चीन के प्रति झुकाव रखने वाले मुइज्जू का रुख भारत के प्रति बदला है। इससे पहले मुइज्जू के मंत्रियों ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच कूटनीतिक गतिरोध जारी हो गया था।

पीटीआई, नई दिल्ली। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने सोमवार को कहा कि भारत मालदीव के लिए सबसे बड़े पर्यटन स्त्रोत बाजारों में से एक है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अधिक संख्या में भारतीय पर्यटक मालदीव की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक बातचीत के बाद प्रेसवार्ता में मोइज्जू ने कहा कि भारत और मालदीव के संबंध सदियों पुराने हैं जो हमारे इतिहासों में स्पष्ट है।

यह भी पढ़ें: जयशंकर के दौरे पर अब क्या बोला पाकिस्तान? द्विपक्षीय वार्ता होगी या नहीं… कर दिया साफ

मुइज्जू का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस वर्ष जनवरी में ‘बॉयकाट मालदीव’ ऑनलाइन अभियान ने उस वक्त जोर पकड़ लिया था, जब मालदीव के कुछ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध बयानबाजी की थी। मुइज्जू ने आगे कहा, लोगों के बीच आपसी संबंध लंबे समय से दोनों देशों के बीच संबंधों की नींव रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कई मालदीववासी पर्यटन, चिकित्सा, शिक्षा और कई अन्य कारणों से भारत आते हैं। वहीं, मालदीव बड़ी संख्या में भारतीयों की मेजबानी करता है जो उसके विकास में योगदान देते हैं। उधर, मुइज्जू की पत्नी साजिदा मोहम्मद ने भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण का दौरा किया और खाद्य सुरक्षा पर उनकी पहलों की सराहना की।

यह भी पढ़ें: अब यमन से दागी गई मिसाइल, मध्य इजरायल में अफरा-तफरी; वीडियो में दिखी भयानक आग

By admin