• Sat. Oct 5th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

महिला टी20 वर्ल्ड कप की पहली परीक्षा क्लियर नहीं कर पाई टीम इंडिया, ये हैं हार के जिम्मेदार

Byadmin

Oct 5, 2024


हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी पहली परीक्षा क्लियर नहीं कर पाई। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के साथ अभियान का आगाज किया है। न्यूजीलैंड ने दुबई के मैदान पर 58 रनों से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद 160/4 का स्कोर बनाया। जवाब में भारत की पारी 19 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। चलिए, आपको बताते हैं कि हरमनप्रीत ब्रिगेड की हार के क्या अहम कारण रहे?

दीप्ति शर्मा की हुई कुटाई

भारत के गेंदबाजों ने काफी निराश किया। रेणुका सिंह (चार ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट) को छोड़कर कोई भी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाया। स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा बिल्कुल बेअसर रहीं। उन्होंने न ही गेंद से और न ही बल्ले से कोई कमाल दिखाया। उनकी सबसे ज्यादा कुटाई हुई। दीप्ति ने चार ओवरों में 45 रन लुटाए, जो भारत को भारी पड़े। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उनके बल्ले से 18 गेंदों में केवल 13 रन निकले।

ऋचा घोष ने टपकाया कैच

सूजी बेट्स (27) और जॉर्जिया प्लिमर (34) ने न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन की दमदार साझेदारी की। अरुंधति रेड्डी ने पावरप्ले में भारत को लगभग सफलता दिला दी थी लेकिन विकेटकीपर ऋचा घोष ने बेट्स का आसान कैच टपका दिया। बेट्स अगर छठे ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो जातीं तो शायद भारतीय टीम को दबाव बनाने में कामयाबी मिल सकती थी। न्यूजीलैंड का स्कोर तब 50 से कम था।

भारत का टॉप ऑर्डर ध्वस्त

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुरू से कसी हुई बॉलिंग की। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (4 गेंदों में 2) दूसरे और स्मृति मंधाना (13 गेंदों में 12) पांचवें ओवर में पवेलियन लौट गईं। तीसरे नंबर पर उतरीं कप्तान हरमनप्रीत (14 गेंदो में 15) भी बेरंग नजर आईं। भारत को जेमिमा रोड्रिग्स से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी 11 गेंदों का सामना करने के बाद 13 रन ही जुटा सकीं।

3 कीवी की नहीं मिली काट

तीन कीवी प्लेयर्स ने भारतीय टीम की नाक में सबसे ज्यादा दम किया। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन, गेंदबाज रोजमेरी मैयर और ली ताहुहु की भारत को काट नहीं मिली। डिवाइन ने 36 गेंदों में 7 चौकों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेली और न्यूजीलैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए ब्रुक हैलीडे (16) के संग 46 रन की पार्टनरशिप की। दूसरी ओर, मैयर ने चार ओवर के स्पेल में महज 19 रन खर्च किए और चार विकेट झटके। ताहुहु ने 15 रन दिए और तीन शिकार किए।

By admin