• Sun. Oct 27th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

मेरठ में न्यूनतम तापमान 16℃ तक पहुंचा, 24 घंटे में पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना-UP Weather Today Forecast 27 october uttar pradesh Mein aaj ka mausam Kaisa Rahega imd rain temperature News in hindi

Byadmin

Oct 27, 2024


अभय सिंह राठौड़, लखनऊ: यूपी का मौसम 27 अक्‍टूबर: उत्तर प्रदेश में तापमान में बदलाव होने से रात में हल्की ठंड होने लगी है। लेकिन दिन का समय अभी भी जस का तस बना हुआ है। दिन के समय तेज धूप से गर्मी पड़ रही है। हालांकि, बीते कुछ दिनों से प्रदेश के पूर्वी हिस्से में कुछ जगहों पर बारिश होने का अलर्ट जारी किया जा रहा है, लेकिन कही भी बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है। मेरठ में न्यूनतम तापमान 16℃ तक पहुंच गया है, जबकि नजीबाबाद में 17.4℃, इटावा में 17.6℃, गजीपुर में 19℃, झांसी में 19.1℃ और लखनऊ में 21.6℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।प्रदेश में अगले 24 घंटे में पूर्वी यूपी में बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने के आसार जताए हैं। इस दौरान पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है।

27 अक्टूबर को बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज और जौनपुर में बारिश हो सकती है। साथ ही संत रविदासनगर, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र में भी बारिश होने के आसार जताए गए है।

इसके अलावा अलावा आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया और देवरिया में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने 28 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने के आसार जताए हैं। साथ ही पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। इसके बाद प्रदेश में बारिश होने की संभावनाएं नहीं जताई गई है।

29, 30 और 31 अक्टूबर को प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम साफ रहने की बात कही जा रही है। यही नहीं, अगले महीने की शुरुआत में भी मौसम सूखा ही रहेगा, ऐसी संभावना जताई जा रही है।

Image Caption – यूपी का मौसम कैसा रहेगा

Image Alt – UP Weather Today Forecast

By admin