• Mon. Oct 14th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

‘यार तेरा गैंगस्टर है जानी’, Baba Siddique पर गोली चलाने वाला शिवा कौन है? इंस्टा पोस्ट से खुले कई राज

Byadmin

Oct 14, 2024


Baba Siddique Death News बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) पर गोली चलाने वाले शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा को लेकर कई जानकारी सामने आई है। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंदारा गांव का रहने वाला शिवा नौकरी करने के लिए पुणे गया था। धर्मराज कश्यप भी उसके साथ रहता था। शिवा के पिता मजदूरी करते हैं। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि आरोपियों का आपराधिक इतिहास नहीं मिला है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) पर गोली चलाने वाला शिवकुमार गौतम (shivkumar Gautam) उर्फ शिवा फरार है। खुद को गैंगस्टर कहने वाले शिवा को लेकर कई जानकारी पुलिस को हाथ लगी है। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंदारा गांव का रहने वाले शिवा के इंस्टाग्राम हैंडल से कई जानकारियां भी सामने आई है।

कुछ दिनों पहले उसने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा था। पोस्ट में एक फोटो अपलोड करते हुए उसने लिखा था,”यार तेरा गैंगस्टर है जानी।” वहीं, एक दूसरे पोस्ट में लिखा था,”ये उम्र सुधरने की नहीं, बिगड़ने की है…। मुश्किल तो यह है कि मैं अभी ठीक तरह से बिगड़ा भी नहीं।”

दिहाड़ी मजदूर था शिवा

पुलिस ने जानकारी दी कि धर्मराज कश्यप और शिवकुमार उर्फ शिव गौतम को लेकर बड़ी जानकारी दी है। दोनों मजदूरी करने पुणे गए थे। धर्मराज मछली बेचने का काम करता था। वहीं, शिवा दिहाड़ी मजदूरी करता था।

क्या करते हैं शिवा-धर्मराज के मां-बाप?

शिवा के पिता मजदूरी करते हैं। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि आरोपियों का आपराधिक इतिहास नहीं मिला है। दोनों ही किसी आपराधिक गिरोह से जुड़े होने की आशंका है, क्योंकि धर्मराज ने पेशेवर की तरह गोलियां चलाई थीं।

धर्मराज की मां ने बताया कि धर्मराज कबाड़ का काम करने मुंबई गया था। शिवा की मां का मानना है कि उसके बेटे को फंसाया गया है। वो पुणे में रहता था तो मुंबई कैसे पहुंच गया। शिवा आखिरी बार होली में अपने घर गया था।

अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन की छानबीन कर रही पुलिस

बता दें कि धर्मराज कश्यप और शिवा गौतम के अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन की छानबीन शुरू की गई है। धर्मराज कश्यप की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस, एसटीएफ और एटीएस की टीमों ने बहराइच में डेरा डाला है। धर्मराज व शिवा का आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है।

दोनों के तीन दोस्तों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। दोस्तों के खातों में बीते दिनों बड़ी रकम भेजे जाने की बात सामने आ रही है। धर्मराज कश्यप पुलिस की गिरफ्त में है जबकि शिवकुमार अभी फरार है।

बाबा सिद्दीकी पर पेपर स्प्रे छिड़कने की थी प्लानिंग

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलावडे ने प्रेस ब्रीफिंग में जानकारी दी कि तीनों हमलावर पेपर स्प्रे लेकर बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर पहुंचे थे। उनकी प्लानिंग बाबा सिद्दीकी पर पेपर स्प्रे छिड़कने के बाद उनकी हत्या करने की थी, लेकिन शिवा ने पहले ही फायरिंग कर दी।

डीसीपी दत्ता नलावडे ने जानकारी दी कि गोली सिर्फ शिवा ने चलाई, धर्मराज कश्यप और गुरमेल उसके साथ मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: महीनों की प्लानिंग, किराए पर लिया घर, बाबा सिद्दीकी के साथ बेटे को भी मारने की थी साजिश; हत्याकांड की पूरी कहानी

By admin