• Thu. Oct 24th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

राजस्थान उपचुनाव: आ गई कांग्रेस की लिस्ट, सभी सातों सीटों पर उतारे प्रत्याशी, गठबंधन के बिना उतरी मैदान में – rajasthan bypolls congress fields candidates on all seven seats gives tickets to ola and jubair families

Byadmin

Oct 24, 2024


जयपुर: राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। बुधवार 23 अक्टूबर की देर रात को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से प्रत्याशियों की सूची जारी की गई। लोकसभा चुनाव में नागौर और बांसवाड़ा सीट पर गठबंधन करने वाली कांग्रेस ने उपचुनाव में किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं किया है। जैसा कि पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की ओर से लगातार कहा जा रहा था कि कांग्रेस किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं कर रही है। प्रदेश नेतृत्व की यह बात सही साबित हुई है।

पढ़ें सभी सातों सीटों के प्रत्याशियों के नाम

झुंझुनूं से अमित ओला
रामगढ़ से आर्यन जुबैर
दौसा से दीन दयाल बैरवा
देवली उनियारा से कस्तूर चंद मीणा
खींवसर से रतन चौधरी
सलूंबर से रेशमा मीणा
चौरासी से महेश रोत

दो टिकट परिवार वालों को ही

जैसा ही पूर्व में कहा जा रहा था। वही हुआ। झुंझुनूं विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने ओला परिवार के ही युवा नेता को टिकट दिया है। मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह ओला के बेटे अमित ओला को ही उपचुनाव में पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। बृजेंद्र ओला लगातार चार बार झुंझुनूं से विधायक निर्वाचित हुए हैं। हाल ही में वे सांसद निर्वाचित हुए तो उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ा। अब उनका बेटा विधायक का चुनाव लड़ने जा रहा है। अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस ने सहानुभूति का कार्ड खेला है। स्वर्गीय जुबेर खान के पुत्र आर्यन जुबेर खान को प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा है।

कल नामांकन का अंतिम दिन

राजस्थान की सात सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं जिनमें झुंझुनू, रामगढ़, दौसा, खींवसर, देवली उनियारा, सलूंबर और चौरासी सीटें शामिल है। उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया जारी है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार 25 अक्टूबर है। मतदान 13 नवंबर को होंगे और 23 नवंबर को मतगणना होगी। भाजपा छह प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। एक सीट चौरासी पर प्रत्याशी उतारना अभी शेष है।

By admin