• Tue. Oct 15th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

राजस्थान के झुंझुनूं में आया धर्म परिवर्तन का मामला, 5 लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट – religious conversion in jhunjhunu rajasthan police arrested 5 people

Byadmin

Oct 15, 2024


झुंझुनूं: झुंझुनूं में सिंघाना इलाके से धर्म परिवर्तन के प्रयास का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। धर्म परिवर्तन के नाम पर गुमराह करने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी शरद चौधरी ने बताया कि 13 अक्टूबर को रिपोर्ट मिली कि जिले के डूमोली खुर्द में कुछ लोगों की ओर से धर्म परिवर्तन करने की कोशिश की जा रही है। यहां महाराष्ट्र के पुणे इलाके से आए 4-5 लोग सत्संग के नाम पर एकत्र लोगों को भाषण देकर गुमराह कर रहे हैं। मौजूद ग्रामीणों को क्रिश्चियन (ईसाई) धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

जानकारी मिलते ही पुलिसस मौके पर पहुंची

शरद चौधरी ने बताया कि मामला गंभीर मानते हुए सिंघाना पुलिस को अलर्ट किया। इसके बाद थानाधिकारी कैलाश चंद यादव को घटना स्थल पर पहुंचे। यहां आरोप प्रमाणित पाए जाने पर पुलिस ने मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी शरद चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस गहनता से पूछताछ कर मामले को खंगालने में लगी हुई है।

इन लोगों को किया गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि गुमराह कर धर्म परिवर्तन करने के प्रयास में गिरफ्तार किए आरोपियों की पहचान महाराष्ट्र में पुणे के रहने वाले लोगों के रूप में हुई है। इनमें जैशन बरनाद क्रिश्चियन (44), अमित दिंगबर, कैलाश चौधरी संजय रणधिवे, और शंकरलाल कुमावत (47) के रुप में हुई है। पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने सत्संग के नाम पर धर्म परिवर्तन के ऐसे आयोजन कई जगह करना कबूला है। पुलिस जांच में जुटी है।

By admin