• Tue. Oct 29th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

राजस्थान के CM भजनलाल के गृह जिले में शुरू हुआ बुलडोजर एक्शन, जानिए क्या है वजह – bulldozer action in bharatpur action 250 illegal construction destroyed in cm bhajanlal hometown

Byadmin

Oct 29, 2024


भरतपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के गृह जिले भरतपुर शहर में सरकार के आदेश पर नगर निगम सौन्द्रीयकरण करने जा रही है। इसके चलते शहर में बने करीब 200 से 250 मकान और दुकानों पर बुलडोजर चलेगा। इसी क्रम में सोमवार को भी नगर निगम नेअतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। नगर निगम की टीम ने तिलक नगर के सामने सेनेटरी की दो मंजिला दुकान पर बुलडोजर चलाकर ढहा दिया है। दुकान को तोड़ने के लिए पोकलेन मशीन और बुलडोजर को बुलाया गया। एतिहात के तौर पर आसपास के मकानों को खाली करवाया गया। इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कार्रवाई के दौरान प्रशासन के अधिकारी और भारी पुलिस का जाब्ता मौजूद रहा।

अतिक्रमण हटाने के लिये नोटिस दिए जा रहे हैं

गौरतलब है की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के भरतपुर दौरे के दौरान शहर के सौंदर्यीकरण का प्लान अधिकारियों से चर्चा कर बनाया गया है। अब जिला प्रशासन शहर में अवैध अतिक्रमण को चिन्हित करने के लिए हरकत में आ गया है। अतिक्रमण करने वाले लोगों को निगम की तरफ से अतिक्रमण हटाने के लिये नोटिस दिए जा रहे हैं। शहर में अस्थाई और स्थाई अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

निगम अधिकारी ने दी कार्रवाई की जानकारी

नगर निगम के आयुक्त तरुण कुमार विश्नोई ने बताया कि अटल बंद थाना इलाके में तिलक नगर के सामने गलबलिया ट्रेडर्स के नाम से सेनेटरी की दो मंजिला दुकान है। वह दुकान अतिक्रमण में थी। इसके लिए पहले भी नोटिस दिया हुआ था, जिसके बाद से दुकान का मालिक हाईकोर्ट में चला गया। हाईकोर्ट ने दुकान को अवैध निर्माण में होना बताया। CFCD की ड्रेनेज बाउंड्री से 30 फुट तक बफर जॉन रहता है। वह नॉन कंस्ट्रक्शन जॉन रहता है। दुकान का कुछ हिस्सा CFCD में आ रहा था। कुछ हिस्सा बफर जॉन में आ रहा था। हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार दुकान के अतिक्रमण को हटाया गया है।

By admin