• Tue. Oct 8th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

वेरिफिकेशन के बाद डासना मंदिर में मिलेगी एंट्री, हंगामा करने वाले 4 और गिरफ्तार- ghaziabad dasna temple entry after verification mahant Yati Narsinghanand contoversial comment latest news update

Byadmin

Oct 8, 2024


अंकित तिवारी, गाजियाबाद: डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि के विवादित बयान के बाद तनाव की स्थिति है। पुलिस ने मंदिर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। मंदिर में सिर्फ डॉक्यूमेंट ही नहीं, वेरिफिकेशन के बाद एंट्री दी जा रही है। हंगामे के वक्त मंदिर में मौजूद उदिता त्यागी लोगों के साथ सोमवार को पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचीं। उन्होंने इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग के साथ ही फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर के खिलाफ शिकायत दी।उनका आरोप है कि जुबैर ने कुछ क्लिप को गलत तरीके से काट कर पोस्ट कर लोगों को उकसाया है। दूसरी तरफ इस मामले में आजाद सामाज पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हंगामा करने के मामले में केस दर्ज किया गया है। मंदिर के बाहर हंगामे के मामले में वेव सिटी पुलिस ने 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसीपी वेव सिटी ने बताया कि आरोपियों के नाम महबूब, जीशान, माजिद और शुएब है। ये डासना के रहने वाले हैं और उनकी उम्र 19 से 25 साल के बीच है। इस मामले में पुलिस ने 150 लोगों पर केस दर्ज किया है। अभी तक इस मामले में नाबालिग समेत 21 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

दूसरी तरफ पुलिस लाइन में कमिश्नर को ज्ञापन देने जाने के दौरान प्रदर्शन करने के वाले लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है। इस मामले में एसआई अवशीन कुमार की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है। पुलिस विडियो और फोटो के आधार पर हंगामा करने वालों की पहचान की जा रही है। पुलिस कमिश्रनर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि इस मामले में सोशल मीडिया पर भी लोगों को उकसाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

कविनगर थाने में मोहम्मद जुबेर पर केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। महंत यति नरसिंहानंद गिरी की ओर से दिए विवादित बयान के बाद सिहानी गेट थाने में केस दर्ज किया था। इस मामले में शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग देवी मंदिर के पास पहुंचे थे। जहां पुलिस के उन्हें हटाने पर उन्होंने पथराव भी किया था। पुलिस सूत्रों की माने तो जिस समय भीड़ मंदिर की तरफ गई, उसी समय कुछ लोगों ने थाने में पुलिस से मीटिंग की बात कही थी।

इसके बाद थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी के साथ कुछ पुलिसकर्मी मीटिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान कुछ युवक मंदिर की तरफ आए थे। इंटेलिजेंस की सूचना पर पुलिस कमिश्नर के साथ अडिशनल सीपी समेत अन्य सीनियर अधिकारी पहुंचे और भीड़ को वहां से हटाया। पुलिस यह जांच कर रही है कि कहीं ये साजिश तो नहीं थी।

मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

जानकारी के अनुसार, मामले के तूल पकड़ने के बाद मंदिर की सुरक्षा को फोर्स के साथ बढ़ाया गया है। मंदिर में अब एंट्री भी आसानी से नहीं मिलेगी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हाल में कुछ लोगों ने फर्जी डॉक्यूमेंट के साथ मंदिर में एंट्री करने का प्रयास किया। अब सिर्फ आधार कार्ड दिखाकर मंदिर में एंट्री नहीं मिलेगी। मंदिर जाने वाले व्यक्ति को अपनी पहचान को वेरिफाई करवाना होगा। इसके बाद ही वह मंदिर में जा सकेंगे। पुलिस का कहना है कि ऐसा कदम सुरक्षा की लिए उठाया गया।

कहां है यति नरसिहांनद गिरी?

इस मामले में महंत के विवादित बयान के बाद महंत और दूसरे पक्ष के लोगों पर करीब 15 केस दर्ज हो चुके हैं। नाबालिग समेत 17 को पकड़ा जा चुका है। इसके बाद भी एक सवाल अभी बना हुआ है कि महंत यति नरसिंहानंद कहां है।

त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट

इस बवाल के साथ शहर में दुर्गा पूजा और रामलीला के कार्यक्रम चल रहे हैं। ऐसे में कार्यक्रम में पुलिस ने सुरक्षा को बढ़ा दिया है। जहां संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने कहा कि शहर में धारा 163 लागू है। इस दौरान कोई भी नियमों को तोड़ता है तो उन पर नियमानुयार कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सभी संदिग्धों पर नजर रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर पोस्ट को भी टीम देख रही है। बिना कारण लोगों को उकसाने वालों पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

By admin