• Thu. Oct 3rd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

सरफराज खान काटेंगे टीम इंडिया में इस खिलाड़ी का पत्ता? न्यूजीलैंड सीरीज में हो सकता है बड़ा बदलाव

Byadmin

Oct 3, 2024


घरेलू सर्किट में अपनी बड़ी-बड़ी पारियों से हर किसी का ध्यान आकर्षित करने वाले सरफराज खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में मौका मिल सकता है। सरफराज खान ने लखनऊ में जारी ईरानी कप में शेष भारत के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ मुंबई की टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया है। उनके अलावा कोई बल्लेबाज 100 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। अजिंक्य रहाणे 97 रन के साथ दूसरे हाईएस्ट स्कोरर रहे। सरफराज खान की यह उम्दा बल्लेबाज अब उनकी भारतीय प्लेइंग XI में वापसी करा सकती है।

ये भी पढ़े:मार्टिन गप्टिल ने LLC में मचाया तहलका, 242.59 के SR से ठोके 131 रन

सरफराज खान का नाम बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज के स्क्वॉड में भी था, मगर उन्हें प्लेइंग XI में मौका नहीं मिला। उनकी जगह केएल राहुल को मौका मिला जो ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए।

25 जनवरी के बाद पहला टेस्ट खेल रहे केएल राहुल की वापसी चेन्नई टेस्ट में कुछ खास नहीं रही। पहली पारी में वह 52 गेंदों पर 16 ही रन बना पाए, वहीं दूसरी पारी में वह 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

कानपुर टेस्ट में केएल राहुल को एक बार फिर प्लेइंग XI में मौका मिला। इस दौरान उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर हर किसी का दिल जीता। राहुल ने जरूरत के अनुसार 43 गेंदों 68 रन रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को बांग्लादेश पर लीड हासिल करने में अहम रोल अदा किया।

ये भी पढ़े:ईरानी कप मैच के बीच अस्पताल में भर्ती हुए शार्दुल, टीम के लिए उठाया जोखिम

हालांकि सरफराज खान अब उनके लिए खतरा बन रहे हैं। दरअसल, सरफराज घरेलू सर्किट में मेराथन पारियां खेल रहे हैं। टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में ऐसे ही बल्लेबाज की जरूरत है जो लंबी-लंबी पारियां खेल सके।

सरफराज खान के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो अभी तक खेले 50 मैचों में उनका औसत 66.39 का रहा है। इस दौरान वह एक तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं। सरफराज के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 14 शतक दर्ज हैं। अब ईरानी कप में दोहरा शतक ठोक उन्होंने एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

By admin