• Mon. Oct 28th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

10 से 4 ऑफिस… 4 से 9 बजे तक बेचेंगे पटाखे; तकनीकी विशेषज्ञ के मूनलाइटिंग प्लान से लोग हैरान

Byadmin

Oct 28, 2024


दीवाली से पहले एक तकनीकी विशेषज्ञ ने साइड बिजनेस का एक बेहतरीन आइडिया खोज निकाला है। उसने अपने एक्स अकाउंट पर अपनी योजना के बारे में लोगों को बताया। दरअसल यह तकनीकी विशेषज्ञ ऑफिस से काम निपटाने के बाद शाम को पटाखे बेचेगा। उसने अपने दोस्तों के साथ अस्थायी दुकान खोल ली है। उसे दीवाली पर अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 31 अक्टूबर को दीवाली है। हर तरफ पटाखों का बाजार सजने लगा है। दीवाली से पहले एक तकनीकी विशेषज्ञ ने भी धंधे का एक अवसर खोज निकाला। ऑफिस के बाद पटाखे बेचने के अपने प्लान को जब उसने सार्वजनिक किया तो हर कोई हैरान रह गया। युवक ने अपने एक्स अकाउंट में दो तस्वीरों को साझा किया। तस्वीरों में एक कमरे में पटाखे रखे हैं। युवक के मुताबिक वह दीवाली से पहले पटाखे की दुकान अस्थायी रूप से खोलने जा रहा है।

सोशल मीडिया पर रे नाम से फेमस तकनीकी विशेषज्ञ ने कहा कि वह अपने दो दोस्तों के साथ गृह नगर में पटाखों की दुकान खोलने जा रहा है। हालांकि दुकान शाम को ही खुलेगी। उससे पहले वह सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ऑफिस जाएगा। ऑफिस से छुट्टी होने के बाद शाम चार बजे से रात नौ बजे तक पटाखे बेचेगा। तकनीकी विशेषज्ञ ने इस बात की उम्मीद जताई है कि दीवाली से पहले यह व्यवसाय अच्छा चलेगा।
(तकनीकी विशेषज्ञ द्वारा एक्स पर साझा की गई तस्वीर। फोटो- @sde_ray)

36 हजार से अधिक व्यूज

शख्स के पोस्ट को लगभग 36 हजार व्यूज मिल चुके हैं। 500 से अधिक लोगों ने लाइक किया और 12 लोगों ने री-पोस्ट किया है। वहीं खबर लिखे जाने तक 54 लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। एक शख्स ने लिखा कि बेंगलुरु पुलिस को टैग कर रहा हूं। इस पर तकनीकि विशेषज्ञ ने जवाब दिया कि दुकान उसने बेंगलुरु में नहीं खोली है। एक यूजर्स ने पूछा कि पुलिस नहीं पकड़ती है? इस पर शख्स ने जवाब दिया है कि अनुमति और लाइसेंस के लिए पैसा जाता है। एक यूजर्स ने पटाखे बेचने के लिए एप बनाने की सलाह दी तो उसने कहा कि इसकी मंजूरी नहीं है। वहीं गृह नगर में लोग ऑनलाइन सामान पर काम भरोसा करते हैं।

कई राज्यों में पटाखों पर लगा बैन

पटाखों से प्रदूषण फैलता है। इस वजह से कई लोग इनकी आलोचना भी करते हैं। कई राज्यों में पटाखों पर प्रतिबंध है। वहीं कुछ राज्यों में सीमित समय तक ग्रीन पटाखे चलाने की अनुमति है। देशभर में 31 अक्टूबर को दीवाला का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा।



By admin