• Wed. Oct 23rd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

A Proposal Will Come In The Uttarakhand Cabinet Meeting Today To Save 582 Slums – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 23, 2024


A proposal will come in the Uttarakhand cabinet meeting today to save 582 slums

सीएम पुष्कर सिंह धामी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रदेश में 582 से अधिक मलिन बस्तियों को उजड़ने से बचाने के लिए प्रदेश सरकार बुधवार को होने वाली प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव लाएगी। मलिन बस्तियों को लेकर लाए गए अध्यादेश की मियाद बुधवार को खत्म हो रही है। सरकार इसे तीन साल और आगे बढ़ाने का निर्णय ले सकती है।

Trending Videos

इस मामले में भाजपा विधायक खजानदास ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा और शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से भी अनुरोध किया। उन्होंने यह मामला गैरसैंण विस सत्र के दौरान भी उठाया था।

सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री ने कैबिनेट में लाए जाने वाले प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। भाजपा विधायक विनोद चमोली भी इस संबंध में सरकार से अनुरोध कर चुके हैं। प्रदेश में निकायों, सरकारी व निजी भूमि पर मलिन बस्तियों का कब्जा है। अवैध कब्जा हटाने के लिए न्यायालय ने आदेश दिए थे। इस फैसले के खिलाफ सरकार अध्यादेश ले आई थी। सरकार दो बार तीन-तीन साल के लिए इसकी समय-सीमा बढ़ा चुकी है।

इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को दिवाली बोनस की सौगात मिल सकती है। तीन फीसदी डीए का प्रस्ताव भी बैठक में आ सकता है। हाल ही में मुख्यमंत्री को सौंपी गई समान नागरिक संहिता की नियमावली पर भी बैठक में कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसके अलावा विभिन्न विभागों के डेढ़ दर्जन अन्य प्रस्ताव भी चर्चा के लिए लाए जा सकते हैं।

By admin