• Sat. Oct 26th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Agra Crime News,आगरा: बजरंगबली की कई साल से युवक कर रहा था पूजा, मनोकामना नहीं पूरी हुई तो तोड़ दी भगवान की मूर्ति – young man worshiping bajrangbali for many years wish not fulfilled he broke god idol agra crime news

Byadmin

Oct 26, 2024


सुनील साकेत, आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक युवक से वर्षों पुराने मंदिर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। मंदिर में लगी भगवान की मूर्ति को तोड़कर तहस-नहस कर दिया। मूर्ति टूटने की सूचना हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। भीड़ हंगामा करने लगी, मगर जब पुलिस ने मंदिर में लगे सीसीटीवी देखे तो एक युवक की हरकत सामने आ गई। पुलिस उसे अरेस्ट कर लिया है, जब पुलिस उससे इसकी वजह पूछा तो वह भी हैरत में पड़ गई।युवक का कहना था कि वह कई सालों से भगवान की पूजा कर रहा है। मगर बजरंगबली ने उसकी मुराद पूरी नहीं कर रहे थे, इसलिए गुस्से में आकर उसने भगवान मूर्ति को ही तोड़ डाला। इस पर पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया है। इधर सूचना मिलने पर हिंदुत्ववादी संगठन के लोग भी पहुंच गए। मामला थाना हरिपर्वत के लंगड़े की चौकी स्थित हनुमान मंदिर का है। पूजा करने आए लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति टूटी हुई देखी। इस पर शोर-शराबा मच गया।

युवक अवसाद में था

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी से शिनाख्त कर आरोपी को पकड़ लिया। थाना पुलिस ने बताया कि लंगड़े की चौकी के पास रहने वाला पवन नामक युवक हनुमान जी का भक्त है। वह लंबे समय से पूजा कर रहा था, उसने कोई मन्नत मांगी थी। जब उसकी इच्छा पूरी नहीं हुई तो उसने गुस्से में आकर ये हरकत कर डाली। पुलिस का कहना है कि युवक अवसाद में था, उसका मानसिक संतुलन भी ठीक नहीं लग रहा है। मामले की जांच की जारी है।

हिंदुत्ववादियों ने किया हंगामा

इसकी सूचना जब स्थानीय लोगों ने बजरंग दल वालों को दे दी। कार्यकर्ताओं की भीड़ मंदिर पर पहुंच गई। इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो भीड़ को शांत कराने में पसीने छूट गए। लोग इसे अराजकतत्वों की हरकत बताकर हंगामा कर रहे थे।

नई मूर्तियों की होगी स्थापना

थाना हरी पर्वत पुलिस ने बताया कि मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने वाला युवक मानसिक रूप से अस्वस्थ्य है। मंदिर को क्षति पहुंचाने का उसका कोई उद्देश्य नहीं था। अपनी भक्ति और भगवान के साथ गुस्सा दिखाकर उसने इस घटना को अंजाम दिया है। मनोकामना पूरी नहीं होने से वह अवसाद में चला गया था। युवक पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मंदिर में नई मूर्ति स्थापित की जाएगी। पुलिस के इस आश्वासन के बाद भीड़ शांत हो सकी।

By admin