• Thu. Oct 24th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Annu Kapoor Shocking Comment On Shah Rukh Khan Starrer Chak De India Controversy Increased Due To Statement – Entertainment News: Amar Ujala

Byadmin

Oct 24, 2024


‘चक दे इंडिया’ हिंदी सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्मों में से एक रही है। फिल्म को जहां जनता ने पसंद किया वहीं समीक्षकों ने भी इसकी तारीफ की। शाहरुख खान के साथ-साथ सपोर्टिंग कास्ट की भी उनके अभिनय के लिए काफी तारीफ हुई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। अब सालों बाद फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। साल 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म पर अनुभवी अभिनेता अन्नू कपूर ने कटाक्ष किया है। अन्नू की टिप्पणी ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। 




‘चक दे इंडिया’ पर अन्नू कपूर का कटाक्ष

अन्नू कपूर ने लोकप्रिय फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की ओर इशारा करते हुए कहा कि शाहरुख खान का किरदार कबीर खान मूल रूप से कोच मीर रंजन नेगी पर आधारित था। उन्होंने दावा किया कि फिल्म निर्माताओं ने जानबूझकर किरदार को मुस्लिम में बदल दिया। अनुभवी अभिनेता ने कहा, ‘चक दे इंडिया में मुख्य किरदार एक प्रसिद्ध कोच, नेगी साब पर आधारित है। लेकिन भारत में, वे मुस्लिम को एक अच्छे किरदार में दिखाना चाहते हैं और एक पंडित (हिंदू पुजारी) का मजाक उड़ाते हैं।’


‘गंगा-जमुनी तहजीब के विचार का किया उपयोग’


‘चक दे इंडिया’ की कहानी 

‘चक दे इंडिया’ 2007 की बॉलीवुड स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी शाहरुख खान के किरदार कबीर खान के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म में, पूर्व भारतीय पुरुष हॉकी खिलाड़ी कबीर (शाहरुख द्वारा अभिनीत) पर पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद अपने देश को धोखा देने का आरोप लगाया जाता है। अपनी प्रतिष्ठा को बचाने के लिए, वह भारतीय महिला हॉकी टीम का कोच बन जाता है, जो संघर्ष कर रही होती हैं और उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाता है।

Kangana Ranaut: मीराबाई के मंदिर में कंगना रणौत ने लगाया ध्यान, कहा- मैं आसूंओं से भीग गई


अन्नू कपूर का करियर

अन्नू कपूर की बात करें तो उन्हें ‘मंडी’, ‘उत्सव’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘चायल’, ‘हम’, ‘डर’, ‘सरदार’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘एतराज’ और ‘7 खून माफ’ जैसी फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए जाना जाता है। वह एक रेडियो शो भी करते हैं, जिसका नाम ‘सुहाना सफर विद अन्नू कपूर’ है। कपूर ने कई नाटकों का निर्देशन किया है। उन्होंने नाना पाटेकर अभिनीत एक फीचर फिल्म ‘अभय’ का भी निर्देशन किया। अभिनेता ने लोकप्रिय गायन शो ‘अंताक्षरी’ की भी मेजबानी की।


By admin