• Tue. Oct 22nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Bhupendra Chaudhary News,हटाए जा सकते हैं भूपेंद्र चौधरी! बीजेपी संगठन में बदलाव की तैयारी, 40 से ज्यादा जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे – bhupendra chaudhary may be removed preparations for change in bjp organization

Byadmin

Oct 22, 2024


लखनऊ: बीजेपी ने संगठन में बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को दिल्ली में संगठनात्मक चुनाव की तैयारी को लेकर हुई बैठक में यूपी में भी बदलाव की रूपरेखा तय हुई। बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि संगठन के बदलाव की प्रक्रिया दिसंबर में शुरू हो जाएगी। इसमें यूपी में बीजेपी के संगठनात्मक 98 जिलों में से 40 से ज्यादा जिलाध्यक्ष बदल दिए जाएंगे। साथ ही आधे से ज्यादा बूथ अध्यक्ष भी नए तैनात किए जाएंगे। अपना कार्यकाल पूरा कर चुके भूपेंद्र चौधरी की जगह नया प्रदेश अध्यक्ष लाया जा सकता है।

हारी सीटों वाले जिलों में पहले बदलाव

सूत्रों का कहना है कि संगठन में बदलाव की शुरुआत उन जिलों से होगी, जहां बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी 64 से 33 सीटों पर आ गई थी। इन सभी सीटों पर बदलाव की तैयारी कर ली गई है। इसके लिए जातीय समीकरणों का भी ख्याल रखा जाएगा। इसके अलावा दो से तीन कार्यकाल पूरा कर चुके जिला और महानगर अध्यक्षों को भी बदला जाएगा। इनकी भी सूची बना ली गई है। कुछ जिलाध्यक्षों के खिलाफ अनुशासनहीनता की भी शिकायतें मिली थीं, उन्हें भी बदलने की तैयारी कर ली गई है। हाल में चले सदस्यता अभियान में भी कुछ जिलाध्यक्षों ने रुचि नहीं दिखाई है, उन पर भी गाज गिर सकती है। इसके अलावा बूथ, मंडल स्तर तक भी संगठन में बदलाव किए जाएंगे।

प्रत्याशियों के नाम तय, सूची दो दिन में

दिल्ली पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी ने उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है। हर सीट पर बीजेपी चुनाव जीतेगी। यह सूची एक से दो दिन में आ सकती है। कहा जा रहा है कि बुधवार तक आठ प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। सूची में ओबीसी चेहरों पर खास फोकस रखा जाएगा।

आज मिल सकते हैं योगी-भागवत

सीएम योगी मंगलवार को मथुरा दौरे पर रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि मथुरा के परखम में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक चल रही है। इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ संघ के सभी प्रमुख प्रचारक भी मौजूद रहेंगे। सीएम योगी शाम को भागवत से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान यूपी और उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। संघ की यह बैठक भविष्य की योजनाओं का खाका खींचने के लिए हो रही है।

By admin