• Sat. Oct 5th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Bihar Liquor Ban,बिहार से SSB जवान कैसे चले गए बॉर्डर पार? जब उन्हें पता चला तो वो घिर चुके थे… जानिए पूरा माजरा – bihar liquor ssb jawans viral video indo nepal border know story

Byadmin

Oct 5, 2024


सीतामढ़ी: बिहार में शराबबंदी के बाद से तस्कर दिन पर दिन शराब की तस्करी के लिए नए- नए तरकीब अपना रहे हैं। उत्पाद विभाग, पुलिस और इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी की तैनाती के बावजूद शराब का धंधा बंद नहीं हुआ है। यह कड़वी सच्चाई है। सरकार शराबबंदी होने का लाख दावा करें, लेकिन सच्चाई है कि शराब हर जगह उपलब्ध है। इस धंधे में लगे लोग शराब की तस्करी के लिए किसी भी हद तक चले जा रहे है। ताजा मामला शराब तस्करों / माफिया के द्वारा एसएसबी के दो जवानों की पिटाई का है। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि NBT इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

जवानों की पिटाई का वीडियो होने का दावा

जानकारों ने उक्त वीडियो में कुछ लोग जिसकी पिटाई कर रहे है, उसे एसएसबी जवान बता रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग (तस्कर) कैसे दो व्यक्तियों की बेरहमी से डंडे से पिटाई कर रहे है। वीडियो में एक व्यक्ति की आवाज सुनाई दे रही है कि हमलोगों के सामने यह गलत किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि जिसने ये बातें बोली हैं, वह भारतीय सीमा क्षेत्र का रहने वाला है। इन जिसकी पिटाई की गई है, वे दोनों जवान सीतामढ़ी जिले के एसएसबी कैंप बैरगनिया के बताए जा रहे है। बहरहाल, मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

एसएसबी 20 वीं बटालियन के जवान

बताया गया है कि उक्त घटना एसएसबी की 20 वीं बटालियन के जवानों के साथ हुई है। घटना 02 सितंबर की बताई जा रही है। इंडो-नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में शराब तस्करों के एक सुसंगठित गिरोह द्वारा बैरगनिया के दो एसएसबी जवानों की बुरी तरह पिटाई के मामले में पुलिस ने आधा दर्जन भारतीय और नेपाली तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। ये सबकुछ नेपाल के रौतहट जिले से लगने वाली पूर्वी चंपारण के कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के बंजरहा के पास हुआ। यहां बाइक पर शराब की खेप भारतीय क्षेत्र में ले जाने की कोशिश के दौरान बॉर्डर पर सादे लिबास में तैनात बैरगनिया के SSB के दो जवानों ने शराब और तस्कर को पकड़ने की कोशिश की।

तस्करों ने दोनों जवानों को पकड़ा

बताया गया है कि दोनों जवान नेपाल की सीमा में चले गए थे, जहां तस्करों ने दोनों जवानों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। जिसका वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ है। घटना को लेकर असिस्टेंट कमांडेंट, कुंडवा चैनपुर ने तीन भारतीय और तीन नेपाली शराब तस्करों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By admin