• Wed. Oct 23rd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

BSNL यूजर्स के लिए अच्छी खबर, कॉल पर नहीं पड़ेगी महंगाई की मार, कंपनी ने लिया बड़ा फैसला – bsnl will not hike tariff plan in coming days know other decision taken by company

Byadmin

Oct 23, 2024


नई दिल्ली: अगर आप बीएसएनएल कंपनी का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बीएसएनएल यूजर्स पर महंगाई की मार नहीं पड़ेगी। कंपनी ने कहा है कि वह टैरिफ प्लान में फिलहाल कोई बढ़ोतरी नहीं करेगी। एक तरफ जहां प्राइवेट कंपनियां अपने टैरिफ प्लान को महंगा कर रही हैं, ऐसे में बीएसएनएल का यह फैसला यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है।

पब्लिक सेक्टर की टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के चेयरमैन और एमडी रॉबर्ट रवि ने कहा है कि निकट भविष्य में टैरिफ में बढ़ोतरी का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘आज हमारा मेन फोकस अपने यूजर्स को खुश रखने और उनका भरोसा जीतने पर है। इसलिए हमें निकट भविष्य में शुल्क बढ़ोतरी की कोई जरूरत नहीं लगती।’ BSNL का यह रुख इसलिए अहम है क्योंकि रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित भारत में प्राइवेट कंपनियों ने इस साल की शुरुआत में शुल्क दरों में वृद्धि की है।
BSNL New Logo: अब स्पैम कॉल का नहीं सताएगा डर, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुरू की यह सर्विस

इस साल शुरू होगी यह खास सेवा

रॉबर्ट रवि ने बीएसएनएल की 4जी सर्विस के बारे में भी अपनी बात रही। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल ने पहले ही टेस्ट के तौर पर 4जी सेवाएं देना शुरू कर दिया है। अब कस्टमर को आने वाली परेशानियों को दुरुस्त करने और उन्हें बेहतर सेवाएं देने पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल में ही 4जी की पूरी तरह कमर्शियल सर्विस शुरू हो सकती हैं।

सात नई सेवाओं की शुरुआत

संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुल सात नई सेवाओं की शुरुआत की है। इनमें ‘स्पैम ब्लॉकर्स’ से लेकर ऑटोमैटिक सिम कियोस्क और डायरेक्ट-टू-डिवाइस सेवाएं शामिल हैं। उन्होंने स्पैम-ब्लॉकिंग सॉल्यूशन की भी घोषणा की। अब ग्राहकों कों ठगी या फिशिंग के लिए जो भी कॉल किया जाएगा, वह पहले से ही फिल्टर होकर ब्लॉक हो जाएगा। इसके साथ ही ऐसे मैसेज को भी सिस्टम अपने आप ही फिल्टर और ब्लॉक करेगा।

यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी

पिछले कुछ समय से बीएसएनएल के यूजर्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। हाल ही में आई भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की एक रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई में बीएसएनएल से करीब 30 लाख नए यूजर्स जुड़े हैं। वहीं दूसरी ओर प्राइवेट कंपनियों (जियो, एयरटेल और वीआई यानी वोडाफोन आइडिया) के यूजर्स की संख्या में कमी आई है। बीएसएनएल के यूजर्स में बढ़ोतरी का कारण है इसके टैरिफ प्लान सस्ते होना।

By admin