• Thu. Oct 10th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Business Tycoon Ratan Tata Fell In Love Four Times But Remained Single Throughout Life Due To This Reason – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 10, 2024


business tycoon Ratan Tata fell in love four times but remained single throughout life due to this reason

रतन टाटा
– फोटो : instagram/ratantata

विस्तार


रतन टाटा हमारे बीच नहीं रहे। देश के उद्योग जगत के सबसे नायाब ‘रतन’ यानी रतन टाटा ने उम्र से जुड़ी बीमारी के बाद 86 वर्ष की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। सोमवार को वे स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। बाद में उन्होंने ही आईसीयू में भर्ती होने के दावों का खंडन कर दिया था। हालांकि, बुधवार को उन्हें एक बार फिर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की टीम की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। रतन टाटा अपनी सादगी और सरल स्वभाव की वजह से जाने जाते थे। रतन टाटा के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने शादी नहीं रचाई थी। लेकिन, उनके जीवन में प्यार ने चार बार दस्तक दी थी। 

Trending Videos

Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा नहीं रहे, टाटा समूह के मानद चेयरमैन ने 86 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

लव लाइफ पर किया था खुलासा

रतन टाटा आजीवन अविवाहित रहे। हालांकि, अपने जीवन में उन्हें चार बार मोहब्बत हुई। एक इंटरव्यू के दौरान खुद रतन टाटा ने अपनी लव लाइफ के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी जिंदगी में प्यार ने एक नहीं, बल्कि चार बार दस्तक दी थी, लेकिन मुश्किल दौर के आगे उनके रिश्ते शादी के मुकाम तक पहुंच नहीं सके। इसके बाद फिर कभी उन्होंने शादी के बारे में नहीं सोचा। उनका पूरा ध्यान भारत में टाटा ग्रुप को आगे बढ़ाने पर रहा। 

SSMB29: महेश बाबू-एस एस राजामौली की फिल्म पर आया अब तक का सबसे बड़ा अपडेट, जानें कब से शुरू होगी शूटिंग

चार बार प्यार, फिर भी रहे सिंगल

उद्योगपति रतन टाटा ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें प्यार हुआ था, लेकिन उनकी प्रेम कहानी शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच सकी। उन्होंने यह भी कहा कि शादी नहीं करने का फैसला उनके लिए ठीक साबित हुआ, क्योंकि अगर उन्होंने शादी कर ली होती तो स्थिति काफी जटिल होती। उन्होंने कहा था, ‘अगर आप पूछें कि क्या मैंने कभी दिल लगाया था, तो आपको बता दूं कि मैं चार बार शादी करने के लिए गंभीर हुआ और हर बार किसी न किसी डर से मैं पीछे हट गया। अपने प्यार के दिनों के बारे में टाटा ने कहा, जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था, तो शायद मैं प्यार को लेकर सबसे ज्यादा सीरियस हो गया था और हम केवल इसलिए शादी नहीं कर सके, क्योंकि मैं वापस भारत आ गया’।

Bhool Bhulaiyaa 3 VS Singham 3: अकेले रूह बाबा की दो मंजुलिकाओं से टक्कर, निगाहें अब सिनेमाघरों के मुकाबले पर

बॉलीवुड अभिनेत्री से बढ़ी थीं करीबियां?

रतन टाटा की प्रेमिका भारत नहीं आना चाहती थीं। दूसरा, उसी वक्त भारत-चीन का युद्ध भी छिड़ा हुआ था। आखिर में उनकी प्रेमिका ने अमेरिका में ही किसी और से शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान टाटा ग्रुप पर लगाया और समूह की कंपनियों को आगे बढ़ाने पर काम किया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा भी किया जाता है कि रतन टाटा कभी अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के करीब आ गए थे। एक इंटरव्यू में सिमी ने रतन टाटा को लेकर कहा था, ‘वे एक परफेक्ट जेंटलमैन हैं। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी ज्यादा बढ़िया है और वो काफी विनम्र हैं’। हालांकि, दोनों का रिश्ता आगे क्यों नहीं बढ़ा, इसकी जानकारी नहीं है। 

Stree 2 Box Office Collection Day 56:‘स्त्री 2’ का जलवा बरकरार, गिने-चुने कदमों की दूरी पर 600 करोड़ का लक्ष्य

 

By admin