• Sun. Oct 13th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Canada Permanent Residency News,कनाडा में बसने की राह देख रहे विदेशियों पर मेहरबान हुई ट्रूडो सरकार, स्थायी निवास के आवेदन के लिए भेजा न्योता – canada immigration department invited foreign nationals to apply for permanent residency

Byadmin

Oct 13, 2024


ओट्टावा: कनाडा में जाकर बसने की राह देख रहे विदेशियों के लिए जस्टिन ट्रूडो की सरकार के राज में सुनहरा मौका आया है। कनाडा के इमिग्रेशन, रिफ्यूजीज एंड सिटिजनशिप (IRCC) विभाग ने विदेशियों को एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम के तहत स्थायी निवास के लिए आवेदन करने का निमंत्रण दिया है। ये निमंत्रण बीते 10 अक्टूबर को भेजे गए थे। फेडरल स्किल्ड वर्कर प्रोग्राम, कनाडाई एक्सपीरियंस क्लास और फेडरल स्किल्ड ट्रेड्स प्रोग्रम में आवेदन के लिए निमंत्रण इस राउंड के माध्यम से जारी होते हैं। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट बताती है कि 1000 निमंत्रण जारी किए हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे कम रैंक वाले उम्मीदवार को सीआरएस स्कोर 444 था। यह आवेदन फ्रेंच भाषा में प्रवीणता के तहत जारी किए गए हैं। एक्सप्रेस एंट्री के लिए पात्र होने के लिए आवेदकों को एक स्वीकृत भाषा परीक्षा देकर अपने कार्यक्रम के लिए जरूरी न्यूनतम परिणाम हासिल करने होंगे। इसके साथ ही अपनी एंट्री प्रोफाइल को पूरा करते समय अंग्रेजी या फ्रेंच भाषा की क्षमता साबित करनी होगी।

हर दो सप्ताह में कार्यक्रम

आवेदकों के अंग्रेजी या फ्रेंच का स्तर मापने के लिए आईएरसीसी सीएलबी और एनसीएलसी बेंचमार्क का उपयोग करता है। कनाडाई सरकार एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम का उपयोग करके उम्मीदवारों के लिए हर दो सप्ताह में चयन कार्यक्रम आयोजित करती है। प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम (PNP) की सबसे हालिया चयन प्रक्रिया 7 अक्टूबर 2024 को आयोजित की गई थी। तब आवेदन करने के लिए 1613 आमंत्रण भेजे गए थे।

क्या है प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम?

पीएनपी यानी प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम के माध्यम से दूसरे देशों के व्यक्ति जो कनाडा में रहने के लिए आना चाहते हैं, वे कनाडाई स्थायी निवासी की स्थिति के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके उन्हें एक निश्चित प्रांत या क्षेत्र में रहने, काम करने और निवास की अनुमति मिलती है।

By admin