• Sun. Oct 13th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

CG Politics: भूपेश बघेल की सरकार एक और बड़ा घोटाला उजागर? 5 सालों में 1200 करोड़ का स्कैम, मंत्री के दावे से हड़कंप – minister dayaldas baghel claims scam in paddy procurement in bhupesh baghel government

Byadmin

Oct 13, 2024


रायपुर: छत्तीसगढ़ में धान को लेकर सियासत एक बार फिर से तेज हो गई है। छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के आरोप पर राज्य के खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने बड़ा आरोप लगाया है। दयालदाल बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शासनकाल में 5 सालों में 1200 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। दयाल दास बघेल के इस आरोप के बाद एक बार से सियासत तेज हो गई है। दयालदास बघेल ने इस मामले में नेता प्रतिपक्ष से जवाब मांगा है।

क्या है मामला?

दरअसल, राज्य के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ के राज्य के राज्यपाल को हाल ही में एक लेटर लिखा था। इस लेटर में उन्होंने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। चरणदास महंत ने लेटर में लिखा था संग्रहण केंद्रों से धान का उठाव नहीं हुआ है। इससे धान खराब हुई। सरकार की मिलीभगत के कारण 1000 रुपये का घोटाला हुआ है। चरणदास महंत ने राज्यपाल से मामले में कार्रवाई की मांग की थी।

चरणदास महंत के आरोपों पर पलटवार

चरणदास महंत के आरोप पर राज्य के खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के पांच साल के कार्यकाल में 1200 करोड़ रुपये से अधिक के धान का घोटाला हुआ है। नेता प्रतिपक्ष पहले इस बात का जवाब दें और हमारी सरकार की चिंता करना छोड़ दें।

कब से होगी धान की खरीदी

धान की खरीदी को लेकर दयाल दास बघेल ने कहा कि मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक हुई है। बैठक में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी को लेकर चर्चा की गई है। अंतिम फैसला कैबिनेट में लिया जाएगा। वहीं, राशन घोटाले को लेकर मंत्री ने कहा कि जहां भी गड़बड़ी की शिकायत आई है वहां कार्रवाई की गई है। आगे भी कठोर एक्शन लिया जाएगा।
Ration Card Renewal: पांच लाख लोगों को नहीं मिलेगा राशन योजना का लाभ! खाद्य मंत्री ने राहत देने के लिए किया बड़ा फैसला

कब से होगी धान की खरीदी

उन्होंने कहा कि राशन घोटाले में शिकायत आने के बाद कई मामलों में एफआईआर भी दर्ज की गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर अभी तक डेट फाइनल नहीं हुई है। वहीं, कांग्रेस की डिमांड है कि राज्य में इस बार अच्छी बारिश हुई है किसानों को नकुसान नहीं होना चाहिए इसलिए धान की खरीदी 1 नवंबर से की जाए।

By admin