• Wed. Oct 9th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Chmpions Trophy Final पर बड़ा अपडेट, टीम इंडिया के हिसाब से तय होगा फाइनल वेन्यू! – champions trophy final could be shift in dubai if india qualifies for the final

Byadmin

Oct 9, 2024


नई दिल्ली: भारतीय टीम अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में शिरकत करेगी या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन फाइनल मैच को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल को लाहौर से दुबई शिफ्ट किया जा सकता है, ये तब होगा जब भारत टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचने में कामयाबी हासिल कर पाएगा!19 फरवरी से 9 मार्च तक चलने वाले टूर्नामेंट पर द टेलीग्राफ में मंगलवार को ये रिपोर्ट छपी। हालांकि इस बात पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई। द टेलीग्राफ ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि भारत के मैचों के लिए वैकल्पिक स्थानों पर ‘अनौपचारिक रूप से’ विचार किया जा रहा है और अगर भारत क्वालीफाई करता है तो फाइनल की मेजबानी दुबई में की जाएगी।

पड़ोसी देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने जुलाई 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा था कि टूर्नामेंट उन्हीं के देश में होगा और भारत सहित सभी मैच पाकिस्तान में होंगे। नकवी ने यह भी बताया था कि टूर्नामेंट की तैयारियां योजना के मुताबिक चल रही हैं।

पिछले साल, पाकिस्तान एशिया कप का आधिकारिक मेजबान था, लेकिन महाद्वीपीय टूर्नामेंट को अंततः भारत के साथ संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था और मैच श्रीलंका में हुए थे। बीसीसीआई ने तब पाकिस्तान का दौरा न करने का कारण भारत सरकार द्वारा अनुमति न दिए जाने को बताया था। भारत ने आखिरी बार 2012-13 में पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेली थी और तब से दोनों देश केवल वैश्विक कार्यक्रमों में ही मिले हैं।

By admin