• Thu. Oct 24th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Delhi Metro Jobs: दिल्ली मेट्रो में बिना परीक्षा मिल रही है नौकरी, लाखों में होगी महीने की सैलरी – dmrc recruitment 2024 notification pdf delhi metro supervisor manager sarkari naukri salary apply here

Byadmin

Oct 24, 2024


DMRC Recruitment 2024: दिल्ली की जान दिल्ली मेट्रो में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका आ गया है। जी हां, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने जनरल मैनेजर, प्रोजेक्ट डायरेक्टर और सुपरवाइजर के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। सुपरवाइजर के लिए 8 नवंबर, प्रोजेक्ट डायरेक्टर के लिए 12 नवंबर और जनरल मैनेजर के लिए उम्मीदवार 13 नवंबर तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Metro Vacancy 2024 Notification: वैकेंसी डिटेल्स

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इन तीनों पदों को भरने के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी नीचे टेबल से वैकेंसी डिटेल्स के साथ पदानुसार आधिकारिक नोटिफिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Delhi Metro Jobs Eligibility: योग्यता

जनरल मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियर में बैचलर डिग्री या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। प्रोजेक्ट डायरेक्टर के लिए सिविल इंजीनियरिंग बैचलर डिग्री में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक भी होने जरूरी है। वहीं सुपरवाइजर के पद पर इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियर/ आईटी/कंप्यूटर साइंस आदि में फुल टाइम डिप्लोमा होना चाहिए। योग्यता संबंधित जानकारी विस्तार से अभ्यर्थी भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकशन से चेक कर सकते हैं।

Metro Supervisor Salary: एज लिमिट

  • सैलरी- सुपरवाइजर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 50,000-72,600 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी। वहीं प्रोजेक्ट डायरेक्टर को 1,20,000-2,80,000/- प्रतिमाह और जनरल मैनेजर को 12,0000-2,80,000/-रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी।
  • चयन प्रक्रिया- दिल्ली मेट्रों में इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना किसी परीक्षा के सीधे साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा।
  • आयुसीमा- यह भर्ती डेप्यूटेशन और Absorption बेस पर हो रही है। इसीलिए इसमें अभ्यर्थी पदानुसार अधिकतम 50-62 वर्ष तक आवेदन कर सकते है।

Delhi Metro Jobs 2024 Apply Online: यहां करें अप्लाई

दिल्ली मेट्रो की इस भर्ती में उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। निर्धारित आखिरी तारीख तक अभ्यर्थियों को जरूरी दस्तावेज निर्धारित पते पर भेजने होंगे। पता है- एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (HR), दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेश लिमिटेड, मेट्रो भवन, फायर ब्रिज लेन, बारहखंबा रोड, नई दिल्ली। इस भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी डीएमआरसी की आधिकारक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

By admin