• Wed. Oct 2nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Delhi Police,पिकेटिंग और पेट्रोलिंग पर कमला मार्केट पुलिस का जोर, इस साल कैसा रहा क्राइम का ग्राफ जानिए – kamla market police focus on picketing and patrolling crime case latest update

Byadmin

Oct 2, 2024


नई दिल्लीः कमला मार्केट इलाके में पिछले साल की तुलना में इस साल क्राइम का ग्राफ थोड़ा चढ़ा है। यह जरूर है कि केस सुलझाने के पर्सेंटेज में इजाफा हुआ है। इस साल सितंबर 2024 तक सभी गंभीर मामले सुलझा लिए गए। गाड़ी चोरी के मामलों की बात करें तो पिछले साल महज 12 फीसदी मामले सुलझे थे। इस बार अब तक 31 प्रतिशत केस सुलझाए गए हैं। क्राइम को रोकने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पिकेटिंग और पट्रोलिंग पर जोर है।

कमला मार्केट थाने में दर्ज हुए 26 केस

कमला मार्केट थाने में इस साल 26 गंभीर केस दर्ज हुए, जिन्हें सॉल्व कर लिया गया। सितंबर 2023 में यह आंकड़ा 16 का था। इस साल लूट के 16 मामले हुए, जबकि 2023 में 11 ही केस थे। रेप के केस इस साल 9 दर्ज हुए, जो पिछले साल एक ही था। झपटमारी में इस साल 44 हुईं, जबकि पिछले साल 57 मामले सामने आए थे। पुलिस ने 2024 में 43 प्रतिशत स्नैचिंग के मामले सॉल्व किए हैं। सेंधमारी की वारदात पिछले साल 16 हुई थी, जो 2024 में अब तक पांच दर्ज हैं।

स्वीट शॉप और होटल के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग, रंगदारी मांगने का तरीका वही, दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बने बदमाश

इस साल चोरी हुई 71 गाड़ियां

गाड़ी चोरी में इस साल मामूली इजाफा हुआ है। पिछले साल 66 गाड़ियां चोरी हुई थीं, जिनमें से सिर्फ 8 बरामद हो सकीं। इस साल अब तक 71 गाड़ियां चोरी हुईं है। जिनमें से 22 बरामद करने में सफलता मिली। इसी तरह चोरी के मामले इस साल कम तो हुए हैं, लेकिन वर्कआउट प्रतिशत भी घटा है। सभी तरह की चोरियों की बात करें तो इस साल कुल 413 रिपोर्ट हुईं, जिनमें से 102 सुलझाए गए। पिछले साल 506 मामले दर्ज हुए और 215 को सुलझाने में सफलता मिली थी।

पेट्रोलिंग और पिकेटिंग का पुख्ता इंतजाम

डीसीपी(सेंट्रल) एम. हर्ष वर्धन की देखरेख में एसएचओ सीएल मीणा ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पेट्रोलिंग और पिकेटिंग का पुख्ता इंतजाम किया है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की दूसरी तरफ, सेंट्रल-नॉर्थ जिला के बॉर्डर श्रद्धानंद मार्ग और अजमेरी गेट पर पिकेट लगती है। पुल पहाड़गंज पर रात को, जबकि आसफ अली रोड स्थित हमदर्द चौक पर शाम के समय पिकेट लगाई जाती है। रात में एक जिप्सी, जबकि चार बाइक से पट्रोलिंग होती है।

5 नाबालिग लड़कियां कराई रेस्क्यू

श्रद्धानंद मार्ग (जीबी रोड) स्थित महिला थाना पुलिस ने चौकी इंचार्ज एसआई किरण सेठी के नेतृत्व में रेड लाइट एरिया से इस साल पांच नाबालिग लड़कियों को बरामद किया है। इन सभी से जबरन जिस्मफरोशी करवाई जा रही थी। पुलिस ने मानव तस्करी की पूरी चेन का खुलासा किया और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। कोठों को सील करवाया।

बेस्ट बीट स्टाफ का पुरस्कार

कमला मार्केट थाने के हेड कॉन्स्टेबल अंकुश को इस साल बेस्ट बीट स्टाफ के पुरस्कार के लिए चुना गया। यह इनाम पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने दिया। अंकुश टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस के जरिए अपराधियों को पकड़ने में माहिर हैं। इनकी तत्परता से इस साल स्ट्रीट क्राइम के कई केसों को सुलझाने में मदद मिली है।

By admin