• Mon. Oct 21st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Delhi Rohini Blast Update New Revelation A Huge Hole Created In Crpf School Wall – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 21, 2024


दिल्ली के रोहिणी में ब्लास्ट के बाद देर रात पाकिस्तान से चलने वाले टेलीग्राम चैनलों पर बम धमाकों के पीछे खालिस्तानी आतंकियों के हाथ होने का दावा किया जा रहा है, देर रात पाकिस्तान से चलने वाले टेलीग्राम चैनल पर इस धमाके में खालिस्तानी उग्रवादियों के शामिल होने का दावा किया गया है, टेलीग्राम चैनल ‘जस्टिस लीग इंडिया’ पर सीसीटीवी फुटेज डालकर बम धमाके का दावा किया गया है, उसके बाद इस मैसेज को पाकिस्तान से चलने वाले कई टेलीग्राम चैनल पर सर्कुलेट किया गया है, दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम मैसेंजर को पत्र लिखकर टेलीग्राम चैनल जस्टिस लीग इंडिया के बारे में जानकारी मांगी है। 




Trending Videos

प्रशांत विहार, रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर रविवार को हुए धमाके के बाद चैनल पर धमाके की सीसीटीवी फुटेज के साथ घटना पर एक पोस्ट शेयर की गई थी। पुलिस अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी जानकारी मांग रही है। टेलीग्राम ने अभी तक दिल्ली पुलिस को कोई जवाब नहीं दिया है। जांच जारी है, धमाके के सिलसिले में अभी तक किसी संगठन का नाम सामने नहीं आया है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है

 


दिल्ली में सीआरपीएफ स्कूल के पास धमाका

राष्ट्रीय राजधानी के रोहिणी इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्कूल के पास भीषण धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनी गई और आसपास के क्षेत्रों में 10 मिनट तक धुआं छाया रहा। कई गाड़ियों और दुकानों के शीशे टूट गए। गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

विस्फोट के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) समेत केंद्रीय एजेंसियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए एनएसजी ने घटनास्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। शुरुआती जांच में देसी बम से धमाके की आशंका जताई जा रही है। 


गृह मंत्रालय ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने बताया कि पुलिस को सुबह 7:47 बजे रोहिणी सेक्टर 14 में प्रशांत विहार में स्कूल के पास धमाके की सूचना मिली थी। रविवार की छुट्टी होने की वजह से बच्चे स्कूल के आसपास नहीं थे। धमाके से स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त है और वहां एक गड्ढा भी हुआ है। वहां पर तेज दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। अन्य इलाकों में भी पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।


एफएसएल टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर इसके सैंपल लिए। मौके से सफेद पाउडर और कुछ तारनुमा चीजें भी बरामद हुई हैं। इसी बीच मौके पर दमकल की गाड़ियां भी पहुंची। शुरुआती जांच में आशंका जताई जा रही है कि धमाके में हाई इंटेंसिव एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल किया गया है। छोटा क्रूड बम भी हो सकता है। आतंकी हमला होने की आशंका को देखते हुए एनएसजी की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। मौके पर पहुंचने के बाद एनएसजी ने घटनास्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (एफएसएल) टीम के सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती जांच में क्रूड बम जैसा मटेरियल मिला है। हालांकि, पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही आधिकारिक जानकारी मिल पाएगी। 




By admin