• Thu. Oct 10th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Flight Bomb Threat Delhi,होने वाला है ब्लास्ट… लंदन से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम की खबर, IGI एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप – news of bomb in flight coming from london to delhi security agency became active at delhi igi airport

Byadmin

Oct 9, 2024


नवीन निश्चल, नई दिल्ली: लंदन से दिल्ली आ रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम होने की खबर से आईजीआई एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया। जो विमान लंदन से एयरपोर्ट आया था उसे अलग से सुरक्षा घेरे में रखकर पूरी गाइडलाइन के साथ जांच की गई। इस दौरान एयरपोर्ट पुलिस के अलावा बाकी दूसरी सिक्योरिटी एजेंसी की टीम भी अलर्ट रही। पूरे फ्लाइट को चेक किया गया जब फ्लाइट के किसी भी हिस्से से कुछ संदिग्ध नहीं मिला तब इसे सुरक्षित घोषित किया गया। दरअसल फ्लाइट के अंदर उस वक्त बम होने की सूचना मिली जब एक यात्री टायलेट के लिए गए थे। तब उन्होंने टिश्यू पेपर पर बम वाली धमकी देखी।

क्या है पूरा मामला?

इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी एयरपोर्ट ऊंचा रंगनानी ने बताया कि यह मामला आज सुबह बुधवार को 8:45 बजे का है। जब लंदन से दिल्ली पहुंचने वाली विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट के अंदर इस तरह का मामला सामने आया था। फ्लाइट के टॉयलेट एरिया में बम होने का मैसेज लिखा हुआ पाया गया। जिसमें लिखा था ‘BOM IN INSIDE FLIGHT’। इस फ्लाइट को 11:45 पर सुरक्षित लैंड करवाया गया और सभी यात्री सुरक्षित रहे। स्टैंडर्ड सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को देखते हुए पूरी कार्रवाई की गई और जांच के बाद इस फ्लाइट को सुरक्षित घोषित किया गया। आगे की छानबीन इस मामले में पुलिस टीम कर रही है।

सहम गए 300 यात्री और क्रू मेंबर

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक उस वक्त फ्लाइट में करीब 300 यात्री और क्रू मेंबर थे। सुरक्षा के दृष्टि से फ्लाइट को एयरपोर्ट के कोने वाले हिस्से में खड़ा किया गया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने चारों तरह से विमान को घेर लिया। सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। सभी के बैगेज चेक करने के लिए मोबाइल एक्स-रे स्कैनिंग वैन बुलाई गई। सामान की चेकिंग के बाद पैसेंजर को डिपार्चर गेट नंबर-4 के पास बैठाया गया। सुरक्षा जांच के कारण करीब 5 घंटे तक यात्री एयरपोर्ट के अंदर रहे। हालांकि यात्रियों के खाने पीने का ध्यान रखा गया।

By admin