• Thu. Oct 10th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Gonda: Goods Train Got Divided Into Two Parts While Moving, A Major Accident Was Avoided, There Was Chaos In T – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 10, 2024


Gonda: Goods train got divided into two parts while moving, a major accident was avoided, there was chaos in t

गोंडा में हुआ रेल हादसा।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


गोंडा-बुढ़वल रेलखंड पर उस समय बड़ा हादसा होते होते टल गया, जब एक मालगाड़ी तकनीकी कमी के चलते दो हिस्सों में बंट गई। रेलकर्मियों की सूझबूझ से बाद में मालगाड़ी को फिर से जोड़कर रवाना किया गया। इस दौरान करीब आधे घंटे से अधिक रेलमार्ग बाधित रहा। 

Trending Videos

 मंगलवार सुबह 10 बजे के बाद गोंडा की ओर से लखनऊ की तरफ जा रही मालगाड़ी अप-बीसीएन जैसे ही मैजापुर और करनैलगंज के बीच कस्तूरी के पास पहुंचने वाली थी कि पीछे से कुछ बोगियां कटकर अलग रह गईं। यह हादसा जहां टला वह स्थान गेट संख्या 281 (बी) के पास है। पीछे छूटी बोगियों में गार्ड की बोगी भी शामिल भी। तत्काल इसकी सूचना गेटमैन और गार्ड ने करनैलगंज स्टेशन के साथ-साथ रेलवे कंट्रोल कमांड को दी। उधर, आपातकालीन हालात होने पर मालगाड़ी को रोक दिया गया। 

 मौके पर पहुंचे रेलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद बीच से खुली बोगियों को फिर से जोड़ने का काम शुरू किया, जिसमें करीब आधे घंटे से अधिक समय लगा। इसके बाद मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। इस दौरान रेलकर्मियों में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला। तो वहीं रेलवे फाटक देर तक बंद रहने से जाम की स्थिति बनी रही। रेलकर्मियों ने बताया कि घटना के चलते करीब आधा घंटा से अधिक समय तक रेलमार्ग बाधित रहा। रेल कर्मी घटना की जांच होने की बात बता रहे थे। घटना के बारे में स्थानीय रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एसएन प्रसाद ने अनभिज्ञता जाहिर की। 

  गोंडा क्षेत्रीय प्रबंधक गिरीश कुमार सिंह ने बताया मैजापुर और करनैलगंज रेलवे स्टेशन के मध्य गेट संख्या 281 (बी) के पास छुट्टा मवेशी कट जाने से मालगाड़ी के इंजन का हाउस पाइप खुल गया था, जिससे ट्रेन आधे घंटे तक वहीं खड़ी रही। बाद में स्टाफ की मदद से रेल परिचालन बहाल कराया गया।

By admin