• Tue. Oct 1st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Haryana Assembly Election 2024 Jjp Alliance Will Win More Than Double Seats, Dushyant In Exclusive Interview – Amar Ujala Hindi News Live – Interview:’दोगुनी से ज्यादा सीट जीतेगा जजपा गठबंधन’, खास बातचीत में दुष्यंत बोले

Byadmin

Oct 1, 2024


Haryana Assembly Election 2024 Jjp Alliance Will Win More Than Double Seats, Dushyant in Exclusive Interview

haryana election
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


2019 के विधानसभा चुनाव के बाद किंगमेकर बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी भाजपा के साथ सरकार में भागीदार बनी लेकिन छह माह पहले दोनों दलों के रास्ते अलग हो गए। गठबंधन में टूट के बाद पार्टी में विघटन और फिर चुनाव…। इस बार आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरी जजपा के सामने कई चुनौतियां हैं। 

Trending Videos

उसके नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला स्टार प्रचारक हैं और उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी भी हैं। जीत को लेकर विश्वस्त दुष्यंत चौटाला से चुनावी मुद्दों, दावों, पार्टी की वर्तमान स्थिति और भविष्य की योजनाओं पर उप समाचार संपादक ज्ञानेन्द्र कुमार और संवाद न्यूज एजेंसी के सतीश जागलान ने विस्तार से बात की। प्रस्तुत हैं इस बातचीत के मुख्य अंश…।

चुनाव प्रचार का अंतिम सप्ताह है, आपकी क्या तैयारी है?

पूरी तैयारी है। मुझे लगता है कि जनता पूरे निष्ठाभाव से मतदान करेगी। आखिरी सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसमें कई नए समीकरण बनेंगे। पिछली बार आखिरी सप्ताह में ही समीकरण बदले थे।

प्रदेश में जो विकास कार्य हुए हैं, उसका श्रेय तो भाजपा ले रही है। गठबंधन में जजपा ने क्या काम किए, क्या आपकी कोई उपलब्धि नहीं?

भाजपा सिर्फ कहती है। हमसे पहले पांच साल वह अकेले सत्ता में थी, तो उस समय काम क्यों नहीं कराए। जमीन से जुड़कर काम हमने किए। चाहे जींद शहर को 350 करोड़ की लागत से नहरी पानी देने के लिए वाटर वर्क्स हो या जींद में मेडिकल कॉलेज। जींद में लगभग 1200-1300 करोड़ रुपये का रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर हो या नेशनल हाईवे जोड़ने की बात हो। 

हिसार एयरपोर्ट को 2021 में हमने शुरू कराया। 39 हजार करोड़ का निवेश हमारे पांच साल में आता है और उसके पिछले पांच साल में कितना निवेश आया, ये देख लो। फायर ट्रेनिंग कॉलेज उचाना के अंदर आ रहा है। नागपुर के बाद यह दूसरा कॉलेज है। क्या पहले यह विजन किसी ने हरियाणा प्रदेश भर में दिया। अब साल भर भाखड़ा का पानी लोगों को पीने के लिए मिल रहा है, ये विजन है।

 

By admin