• Mon. Oct 7th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Hezbollah Fired Rockets At Israel Haifa And Tiberias Many People Injured – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 7, 2024


Hezbollah fired rockets at Israel Haifa and Tiberias many people injured

हिजबुल्ला ने इस्राइल में दागे रॉकेट
– फोटो : वीडियो ग्रैब/एएनआई

विस्तार


हिजबुल्ला ने इस्राइल के तीसरे सबसे बड़े शहर हाइफा पर रॉकेट हमले किए, जिसमें 10 लोग घायल हो गए। हिजबुल्ला के मुताबिक, उसने हाइफा के दक्षिण में स्थित एक सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया, जिसके लिए उसने ‘फादी 1’ मिसाइलों का इस्तेमाल किया। इससे पहले, इस्राइल ने रविवार को उत्तरी गाजा और दक्षिणी लेबनान में हवाई हमला किया। फलस्तीनी अधिकारियों के मुताबिक, एक मस्जिद पर मिसाइल हमले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 

Trending Videos

इस्राइली सेना ने सोमवार तड़के कहा कि हिजबुल्ला द्वारा दागे गए रॉकेट में से दो हाइफा पर और पांच तिबेरियास पर गिरे, जो हाइफा से 65 किलोमीटर दूर है। इस्राइली सेना के मुताबिक, हिजबुल्ला के रॉकेट हमलों से कुछ इमारत और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हुई हैं और कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं। निगरानी कैमरे द्वारा लिए गए वीडियो में उस क्षण को दिखाया गया, जब हिजबुल्ला ने हाइफा पर रॉकेट हमला किया। 

इस्राइली सेना ने कहा कि उसने बेरूत में हिजबुल्ला के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हवाई हमले किए, जिसमें इंटेलिजेंस इकाइयों, कमांड सेंटर और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर साइट्स शामिल हैं।

एबीसी न्यूज के मुताबिक, हमले के बारे में और विस्तार से बताते हुए आईडीएफ ने कहा कि जिन अन्य क्षेत्रों पर हमला किया गया, उनमें दक्षिणी लेबनान और बेका शामिल हैं, जिनमें ‘हथियार भंडारण सुविधाएं, आतंकी बुनियादी ढांचा स्थल, एक कमांड सेंटर और एक लॉन्चर शामिल हैं। इस्राइली सेना ने कहा कि हिजबुल्लाह ने अपने कमांड सेंटर और हथियारों को बेरूत शहर के मध्य में आवासीय इमारतों के नीचे रखा है, जिससे नागरिक आबादी को खतरा है।

इस्राइली हवाई हमले में उत्तरी गाजा-दक्षिणी लेबनान में 19 की मौत

इससे पहले, इस्राइल ने रविवार को उत्तरी गाजा और दक्षिणी लेबनान में हमला तेज कर दिया है। फलस्तीनी अधिकारियों ने बताया कि एक मस्जिद पर हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं। 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

वहीं, इस्राइल ने दक्षिण लेबनान और बेरूत में भी हमले किए। दक्षिण लेबनान में इस्राइली सेना ने हिजबुल्ला के ठिकानों पर 150 से ज्यादा मिसाइल दागीं। हमले में हिजबुल्ला के एक कमांडर की मौत की जानकारी है। लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस्राइल के हमले से पिछले दो हफ्तों में 1400 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।



By admin