• Fri. Oct 18th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

How Big Is The Indian Community In Canada Amid Tension Over Nijjar Murder Case – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 18, 2024


Indians In Canada: भारत और कनाडा के बीच जारी कूटनीतिक विवाद के बीच कनाडा में रह रहे भारतीयों खासकर छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया जा रहा है। कनाडा में लगभग 18 लाख भारतीय प्रवासी और 10 लाख एनआरआई हैं। कनाडा में भारतीय छात्रों की संख्या भी बढ़ी है।

 


how big is the Indian community in Canada amid tension over nijjar murder case

भारत-कनाडा के बीच विवाद
– फोटो : AMAR UJALA

Trending Videos



विस्तार


खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा और भारत आमने-सामने हैं। नए विवाद की शुरुआत उस वक्त हुई जब कनाडा ने निज्जर हत्या की जांच में भारत के राजदूत और अन्य राजनयिकों का नाम बतौर ‘पर्सन ऑफ इंट्रेस्ट’ लिया। भारत ने इन बेतुके आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। इसके साथ ही भारत ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाने का फैसला किया। इसके अलावा भारत ने छह कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित करने का भी निर्णय लिया।

Trending Videos

इस विवाद के बीच कई नेताओं ने कनाडा में रह रहे भारतीयों खासकर छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है। कनाडा विदेशों में सबसे बड़े भारतीय प्रवासियों में से एक है। कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि भारत और कनाडा के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं। पंजाब के लोग बहुत बड़ी संख्या में कनाडा में रह रहे हैं। हमारी सरकार को द्विपक्षीय संबंधों को सुंधारने के लिए कदम उठाने चाहिए।

आखिर भारत और कनाडा के बीच विवाद क्या है? अभी क्यों चर्चा में है? कनाडा में कितने भारतीय रहते हैं? 

By admin