• Thu. Oct 17th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

India Vs New Zealand Bengaluru Test Live,IND vs NZ: विराट कोहली- 0, सरफराज खान-0, रोहित शर्मा- 2, सिर्फ 10 रन पर भारत के तीन विकेट गिरे – india vs new zealand virat kohli sarfaraz khan got out on 0 rohit sharma bowled by tim southee

Byadmin

Oct 17, 2024


बेंगलुरु: ओवरकास्ट कंडिशन और पिच पर नमी के बावजूद पहले टेस्ट के दूसरे दिन जब रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी तो हर कोई हैरान रह गया। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम की तो मानो बांछे खिल गईं। सीम और स्विंग कंडिशन के बीच कीवी पेसर्स ने ऐसा आतंक मचाया कि भारत का टॉप ऑर्डर ताश के पत्ते की तरह बिखर गया। 10 ओवर के भीतर ही भारत ने 10 रन पर रोहित शर्मा, विराट कोहली और सरफराज खान के विकेट गंवा दिए।

पांच गेंद के भीतर दो-दो जीरो

आसमान में उमड़े बादलों के नीचे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लगातार फुल गेंदबाजी करके हमारे बल्लेबाजों का ‘टेस्ट’ लेते रहे। सातवें ओवर में रोहित शर्मा जब 16 गेंद में सिर्फ दो रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए तो पारी को संभालने की जिम्मेदारी विराट कोहली के कंधों पर थी, लेकिन लोकल ब्वॉय अपनी नौवीं गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना दूसरा बेशकीमती विकेट गंवाने के बाद अगले ओवर की चौथी बॉल पर सरफराज खान भी 0 पर निपट गए। इस तरह न्यूजीलैंड ने पांच गेंद के भीतर भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों को 0 पर आउट कर दिया।

विराट कोहली 0 पर निपटे
विराट कोहली जितनी देर भी क्रीज पर थे, असहज ही नजर आए। अपने सीनियर तेज गेंदबाजों द्वारा बनाए गए दबाव का फायदा नए गेंदबाज ओ राउरके ने उठाया। भारत में अपना पहला ओवर फेंकते हुए उन्होंने विराट कोहली जैसी बड़ी मछली फंसाई। शॉर्ट लैंथ बॉल से पहले तो पूर्व भारतीय कप्तान को चौंकाया। बॉडी लाइन गेंद पर विराट ने जैसे-तैसे खुद को बचाया, लेकिन गेंद थर्ड अंपायर की दिशा में गई और लेग गली में मुस्तैद फिलिप्स ने आगे डाइव लगाकर और शानदार क्लीन कैच लपका। नौ गेंद में वह एक भी रन नहीं बना पाए।

सरफराज का खाता भी नहीं खुला

लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे मैट हेनरी को आखिरकार उनकी मेहनत का फल तब मिला, जब अगले ही ओवर में उन्होंने नए बल्लेबाज सरफराज खान को आउट कर भारत को गहरे मुश्किल में डाल दिया। सरफराज खान काउंटर अटैक करना चाह रहे थे। बड़ा शॉट लगाकर दबाव हटाने की कोशिश में मिस हिट कर बैठे। मिड ऑफ पर डेवॉन कॉनवे ने डाइव मारते हुए एक शानदार कैच लपका। मुंबई के इस बल्लेबाज की पारी तीन गेंद में बिना खाता खोले खत्म हो गई। इससे पहले लगातार अपील के बीच सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर अनुभवी पेसर टिम साउदी ने रोहित शर्मा को सिर्फ दो रन पर क्लीन बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया था।

By admin