• Wed. Oct 2nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Iran Israel Conflict Ballistic Missile Attack Threat Updates Middle East West Asia Unrest News In Hindi – Amar Ujala Hindi News Live – West Asia Unrest:ईरान बोला

Byadmin

Oct 1, 2024


Iran Israel Conflict ballistic missile attack threat updates middle east west asia unrest news in hindi

ईरान ने इस्राइल पर दागीं 100 से ज्यादा मिसाइलें
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ईरान ने इस्राइल पर मिसाइल हमला शुरू कर दिया है। जानकारी अनुसार ईरान ने इस्राइल पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दागीं हैं। इस्राइल के यरुशलम शहर के आसमान में ईरानी बैलेस्टिक मिसाइलों का दृश्य

Trending Videos

 

इस्राइली सेना के मुताबिक, कुछ समय पहले ईरान से इस्राइल की ओर मिसाइलें दागी गई थीं। इस्राइली सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि ईरान की तरफ से मिसाइल हमले के बाद बहुत कम लोग घायल हुए हैं और आम जनता भय के अनुसार बम आश्रयों से बाहर निकल सकती है।

 

इस्राइली सेना के अनुसार देश में कई जगहों पर चेतावनी की सायरन बज रहे हैं, उसने नागरिकों को सतर्क रहने और होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का ठीक से पालन करने का निर्देश दिया है।

 

आईडीएफ के अनुसार, कुछ देर पहले ही होम फ्रंट कमांड ने देश भर के कई क्षेत्रों में जीवन रक्षक निर्देश जारी किए हैं। आईडीएफ ने साथ ही कहा कि इस्राइल के नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और करेगा। आईडीएफ के अनुसार, सभी इस्राइली नागरिक बम शेल्टर होम में हैं क्योंकि ईरान से इस्राइल पर रॉकेट दागे जा रहे हैं।

 

हिजबुल्ला-हमास नेताओं की हत्या का बदला

वहीं एपी के मुताबिक, ईरान ने कहा कि उसने हिजबुल्ला नेता और हमास अधिकारी की हत्या का बदला लेने के लिए इस्राइल पर दर्जनों मिसाइलें दागीं।

 



By admin