• Wed. Oct 23rd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Karnataka Bengaluru Building Collapsed Death Count Increase To Five Deputy Cm Warn For Illegal Construction – Amar Ujala Hindi News Live – Bengaluru:बंगलूरू हादसे में मृतकों का आंकड़ा पांच हुआ, डिप्टी Cm बोले

Byadmin

Oct 23, 2024


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बंगलूरू
Published by: नितिन गौतम

Updated Wed, 23 Oct 2024 09:24 AM IST

हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं और 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। घटना मंगलवार शाम की है, जब बंगलूरू के पूर्वी इलाके में स्थित होरामावु अगारा इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। 


karnataka bengaluru building collapsed death count increase to five deputy cm warn for illegal construction

बंगलूरू में इमारत ढहने से पांच की मौत
– फोटो : एक्स

Trending Videos



विस्तार


बंगलूरू में निर्माणाधीन इमारत के ढहने से हुए हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया है। अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, जिनके बचाव के लिए बचाव टीमें लगी हुई हैं। हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं और 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। घटना मंगलवार शाम की है, जब बंगलूरू के पूर्वी इलाके में स्थित होरामावु अगारा इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। हादसे के वक्त मलबे में 20 लोग फंसे हुए थे। 

Trending Videos

अवैध निर्माण पर सख्ती के निर्देश

बुधवार की सुबह भी राहत और बचाव कार्य जारी है। डॉग स्वॉड की मदद से बचाव कार्य चल रहा है। घायलों में से चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने मंगलवार रात को ही हादसे वाली जगह का दौरा किया। उन्होंने कहा कि इमारत का अवैध तरीके से निर्माण किया जा रहा था, उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। शिवकुमार ने कहा कि मैंने बंगलूरू में बिना इजाजत अवैध इमारतों के निर्माण पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। निर्माणाधीन इमारतों की जांच के लिए एक टीम गठित की जाएगी। 

कर्नाटक में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

गौरतलब है कि इन दिनों कर्नाटक में भारी बारिश का दौर चल रहा है। बंगलूरू शहर में भी भारी बारिश से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त है। कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है। जलभराव के चलते कई सड़कों पर आवाजाही बंद है। इमारत के ढहने के पीछे भी बारिश को वजह माना जा रहा है। एयरपोर्ट्स पर जलभराव के चलते कई उड़ानें प्रभावित हुई हैं। स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं। मौसम विभाग ने कर्नाटक के कई इलाकों में आज भी बारिश का अनुमान जताया है। 

By admin