• Wed. Oct 16th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Karnataka-Tamil Nadu Rains: कर्नाटक और तमिलनाडु में बारिश से तबाही, सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश; NDRF तैनात

Byadmin

Oct 16, 2024


कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण पूरे शहर में यातायात ठप हो गया। बेंगलुरु में बारिश के मद्देनजर बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने अपने आठ क्षेत्रों में चौबीसों घंटे सातों दिन वाले विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं और बारिश से संबंधित समस्याओं की सूचना देने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 1533 भी शुरू किया है। बेंगलुरु में सभी स्कूलों को बुधवार को बंद किया गया है।

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक और तमिलनाडु में हो रही लगातार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दोनों राज्यों के कई इलाकों में लोगों को जलभराव और यातायात जाम का भी सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण ज्यादातर सड़कों पर वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

प्रौद्योगिकी केंद्र वाले इलाके भी बारिश से प्रभावित

बेंगलुरु समेत राज्य के मध्य और दक्षिणी भागों में बारिश से स्थिति काफी खराब है। वरथुर, हेब्बल, कडुबीसनहल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गईं। आउटररिंग रोड (ओआरआर) पर मान्यता टेक पार्क जैसी प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियों और सरजापुर जैसे प्रौद्योगिकी केंद्र वाले इलाके भी बारिश से प्रभावित हुए है।

  • यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मान्यता टेक पार्क के पास नागवाड़ा फ्लाईओवर पर पानी भर गया, जिसके कारण दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही धीमी हो गई।
  • बेंगलुरु में सभी स्कूलों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा हेनूर-बगलूर रोड, गंगानगर और राममूर्ति नगर में भी पानी भर गया।
  • यातायात पुलिस के अनुसार, ओआरआर, तुमकुरु रोड और एयरपोर्ट मार्ग सहित प्रमुख सड़कों पर जाम की सूचना मिली। हुनसमरनहल्ली में बेल्लारी रोड पर भी भारी जलभराव की स्थिति बरकरार है।

कर्नाटक के राजस्व मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा ने मंगलवार को कहा, भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद शहर में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के कर्मियों को तैनात किया गया है। तत्काल प्रतिक्रिया के लिए अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं को भी स्टैंडबाय पर रखा गया है।’

मौसम विभाग ने तटीय कर्नाटक के अलावा तुमकुरू, मैसूरु, कोडागु, चिकमंगलुरु, हासन, कोलार, शिवमोगा और चिक्काबल्लापुर जिलों के लिए मौसम का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर

चेन्नई सहित तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में रुक-रुक कर भारी बारिश हुई, जिससे आवासीय इलाकों और सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया और सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर असर पड़ने के अलावा यातायात जाम हो गया। जबकि कई क्षेत्रों में बस सेवाएं प्रभावित हुईं, दक्षिणी रेलवे ने जलभराव के कारण चेन्नई सेंट्रल-मैसूरु कावेरी एक्सप्रेस सहित चार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद करने की घोषणा की।

कई घरेलू उड़ानें रद्द

कई घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं क्योंकि भारी बारिश के कारण यात्री एयरपोर्ट पर नहीं पहुंच सके। मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिनों में और बारिश होने का अनुमान लगाया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य के मंत्रियों के साथ बाढ़ग्रस्त इलाकों में बारिश के पानी की निकासी के काम का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu: IMD की चेतावनी के बाद एक्शन में स्टालिन सरकार, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश

By admin