• Fri. Oct 25th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Maharashtra Assembly Election 2024 Sanjay Raut On Eknath Shinde Shiv Sena News In Hindi – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 25, 2024


Maharashtra Assembly Election 2024 sanjay raut on Eknath Shinde Shiv sena news in hindi

संजय राउत
– फोटो : एएनआई

विस्तार


महाराष्ट्र में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाला है। इस चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी के बीच सीट बंटवारे पर शिवसेना (यूबीटी) संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि सीट बंटवारे पर चर्चा लगभग समाप्त हो चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गठबंधन में छोटी पार्टियों के साथ भी चर्चा की जाएगी। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा। उन्होंने शिंदे की शिवसेना को नकली बताया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना चर्चा के लिए दिल्ली जाती है और वहां उठक-बैठक करती है।

संजय राउत ने कहा, “एकनाश शिंदे के पास जो शिवसेना है, उसकी कमान दिल्ली में अमित शाह के पास है। बालासाहेब टाकरे की जो शिवसेना हमारे पास है, उन्हें कभी भी सीट बंटवारे के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ी। उन दिनों भाजपा नेता सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए मुंबई आते थे। लेकिन, दिल्ली में नकली शिवसेना का मालिक बैठा है, इसलिए उन्हें चर्चा के लिए वहां जाना पड़ता है। वे वहां चर्चा के लिए जाते हैं और उठक-बैठक करते हैं। वे असली शिवसेना नहीं हैं। वे एक नॉन बायोलॉजिकल शिवसेना हैं। अमित शाह ने इस नॉन बायोलॉजिकल शिवसेना को जन्म दिया है।”

महाराष्ट्र में एक ही चरण में होगा चुनाव

राज्य में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार की एनसीपी से मिलकर बनी महायुति सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है, जबकि शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस की विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) इसे हटाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे, जबकि विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

जानें 2019 विधानसभा चुनाव के नतीजे

 बता दें कि 2019 के विधानभा चुनावों में 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को सबसे ज्यादा 105 सीटें मिली थीं। वहीं, भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना को 56 सीटें आई थीं। दूसरी ओर एनसीपी को 54 सीटें जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं।

संबंधित वीडियो 

By admin