• Mon. Oct 28th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Pm Modi Gujarat Visit Updates Spain President Pedro Sanchez Arrives In Vadorara Meet Prime Minister – Amar Ujala Hindi News Live – Pm Modi:विमान निर्माण प्लांट के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री को याद आए रतन टाटा, बोले

Byadmin

Oct 28, 2024


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वडोदरा
Published by: नितिन गौतम

Updated Mon, 28 Oct 2024 11:18 AM IST

स्पेन के राष्ट्रपति सांचेज ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वडोदरा में C295 विमान के फाइनल असेंबली लाइन प्लांट का उद्घाटन किया। यह विमानन क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के तहत प्रमुख पहल है।


PM Modi Gujarat Visit Updates Spain President Pedro Sanchez arrives in Vadorara meet prime minister

स्पेन के राष्ट्रपति के साथ पीएम मोदी
– फोटो : एएनआई



विस्तार


स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार की सुबह गुजरात के वडोदरा पहुंचे। वडोदरा में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत करेंगे। स्पेन के राष्ट्रपति के भारत दौरे पर विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर साझा एक पोस्ट में बधाई देते हुए लिखा कि ‘भारत में आपका स्वागत है’।

वडोदरा में विमान निर्माण प्लांट का किया उद्घाटन

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘स्पेन सरकार के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज वडोदरा पहुंचे, जो 18 वर्षों में किसी स्पेनिश राष्ट्रपति की पहली भारत यात्रा है। भारत-स्पेन संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए यह आधिकारिक यात्रा अहम है।’ वडोदरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने राष्ट्रपति सांचेज का स्वागत किया। स्पेन के राष्ट्रपति सांचेज ने आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ वडोदरा में C295 विमान के फाइनल असेंबली लाइन प्लांट का उद्घाटन किया, जो विमानन क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के तहत प्रमुख पहल है। इस प्लांट की स्थापना टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स ने एयरबस स्पेन के साथ मिलकर की है।

By admin